फीफा का वादा, भव्य होगा अंडर 17 विश्व कप

fiनई दिल्ली,  फीफा के प्रतियोगिता प्रमुख जेमी यार्जा ने कहा है कि भारत के विशाल आकार और विविधता ने शुरूआती तैयारी स्तर पर अड़चन पैदा की थी लेकिन इन सभी से पार पा लिया गया है और साथ ही उन्होंने भव्य अंडर 17 विश्व कप फुटबाल टूर्नामैंट के आयोजन का वादा किया। भारत अपने अब तक से सबसे बड़े और विश्व के तीसरे सबसे बड़े फुटबाल टूर्नामैंट की 6 से 28 अक्तूबर तक छह शहरों में मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है।

यार्जा ने कहा कि भारत काफी बड़ा है और इसके क्षेत्रों में इतनी विविधता है कि विभिन्न अधिकारियों से समंवय चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा निरीक्षण के लिए काफी अधिक यात्रा करनी पड़ती है। बुनियादी ढांचे में काफी सुधार की जरूरत थी लेकिन कुल मिलाकर मुझे भरोसा है कि यह भव्य फीफा विश्व कप होगा। उन्होंने कहा कि बेहतर फुटबाल शिक्षा, स्टेडियम और ट्रेनिंग सुविधाएं भारत की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट की कुछ विरासतें होंगी।

यार्जा ने कहा कि उम्मीद करता हूं कि आगामी वर्षों में भारतीय फुटबालर एशिया में शीर्ष पर पहुंचेंगे और यह फीफा अंडर 17 विश्व कप की असली विरासत होगी। यार्जा ने इस हफ्ते छह स्थलों के अंतिम निरीक्षण से पहले सरकार के समर्थन की भी सराहना की। यार्जा और उनकी टीम निगरानी दौरे के लिए मंगलवार को यहां पहुंचेगी और 27 मार्च तक यहां रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *