Breaking News

450 से ज्यादा आईएएस-आईपीएस अफसरों के हुए ट्रांसफर

नई दिल्ली,लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के तुरंत बाद तबादलों का दौर शुरू हो गया है। शनिवार मध्यरात्रि बाद 33 आईएएस अधिकारी और इसके ढाई घंटे पहले 37 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया। कुल 165 दिन चली प्रदेश सरकार में अब तक 450 से अधिक आईएएस-आईपीएस अधिकारी बदल दिए गए।। एसएएस, एसपीएस सहित निचले स्तर के तबादलों को भी जोड़ दें तो यह आंकड़ा 15 हजार से भी अधिक हो जाएगा।

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

तबादलों का यह दौर कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के साथ ही शुरू हो गया था। राज्य में हर दूसरे दिन किसी न किसी अधिकारी के तबादले का आदेश निकाल दिया जाता है। अब तक हुए तबादलों में केवल छह को छोड़कर सरकार 48 एसपी का फेर-बदल कर चुकी है। ऐसे में कभी भी तबादले का आदेश आ जाने के डर से अधिकारियों में परेशानी का माहौल है।

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

इस मामले पर राज्य के तबादला बोर्ड के पूर्व मुख्य सचिव केएस शर्मा ने कहा कि तबादला बोर्ड तो रबर स्टैंप की तरह केवल नाम मात्र का रह गया है। जिम्मेदार अपनी ड्यूटी पूरी नहीं कर रहे, गुण-दोषों के आधार पर कोई अनुशंसा नहीं होती। जिस तरह से बिना किसी विशेष कारण के तबादले हो रहे हैं, उससे प्रशासकीय व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। एक नियत समय तक तो अधिकारी को पदस्थ रखा जाता है। ऐसे तबादलों से कोई प्रशासनिक सुधार नहीं होता, बल्कि अनावश्यक पैसे खर्च होते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे तबादलों को दिशाहीन और उद्देश्यहीन कहा जाए तो ठीक रहेगा।

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। राकेश सिंह का कहना है कि कांग्रेस ने चुनाव खत्म होने के साथ ही प्रदेश में तबादला उद्योग शुरू कर दिया है। कांग्रेस अपने आर्थिक हितों के लिए तबादला उद्योग जमकर चला रही है।

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

सरकार बेचेगी इतना सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

बैंक ने पैसे के लेनदेन के नियम में किया ये बड़ा बदलाव…..

खेसारी लाल यादव संग सपना चौधरी का ये वीडियो देखा जा रहा बार-बार

रेल यात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं…

मोदी सरकार बेचेगी सस्ते AC,ऑनलाइन करें बुक..

रेलकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

दुनिया में पैदा हुआ था ये अनोखा बच्चा,अब हुआ ऐसा चमत्कार…

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी