Breaking News

अलवर में 46 नये कोरोना संक्रमित मिले

अलवर, राजस्थान में अलवर जिले और औद्योगिक नगर भिवाड़ी में कोरोनाग्रस्त रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां शनिवार को 46 नये कोरोनाग्रस्त मरीज पाये गये।

चिकित्सा विभाग इनमें भिवाड़ी और अलवर नगरीय क्षेत्र के 21-21 व्यक्तियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि कठूमर क्षेत्र के एक एवं नीमराणा क्षेत्र के 3 व्यक्तियों की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां जन-समुदाय में कोरोना वायरस के तेजी से फैलाव ने स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ा दी है। आपसी संपर्क एवं निकटता के चलते अनेक घरों व कार्य-स्थलों पर लोग संक्रमित हो रहे हैं।

पुलिस कार्मिक और चिकित्सकों सहित उनके परिजन भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। कई बैंकिंग संस्थानों, कार्यालयों एवं फील्ड में संक्रमित हो चुके कर्मचारियों की वजह से उनके परिजनों को भी इस महामारी का शिकार होना पड़ा है। जैसे भिवाड़ी में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की वजह से उसकी बेटी, पति, सेक्टर 2 में अपने मित्र से संक्रमित होकर आए युवक से उसकी भाभी, ओमेक्स सिटी में एक युवक अपने बहनोई के संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आ गया है।

इसी प्रकार कजारिया ग्रीन सोसाइटी निवासी एवं धारूहेड़ा में हीरो कंपनी में कार्यरत एक युवक की वजह से उसकी पत्नी भी संक्रमित हो गई है। यह दंपती भिवाड़ी की कजारिया ग्रीन सोसाइटी में रह यही नहीं, पुलिस के लिए अब अपराधियों को गिरफ्तार करना भी खतरे से खाली नहीं रह गया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कई अपराधियों रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है। पिछले एक पखवाड़े में भिवाड़ी जिला पुलिस ने जितने अपराधी गिरफ्तार किए, उनमें से करीब आधा दर्जन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुख्यात अपराधी पपला गुर्जर के नाम पर सोशल मीडिया पर अकाउंट मेंटेन करने वाला युवक और ऊंट की तस्करी में गिरफ्तार एक व्यक्ति के भी कोरोना ग्रस्त होने की रिपोर्ट आई है।

शनिवार को अलवर सिटी के दिल्ली दरवाजे बाहर इलाके में सर्वाधिक रोगी मिले हैं। दिल्ली दरवाजा बाहर निवासी एक महिला बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थानीय शाखा में कर्मचारी है। गत दिनों उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उसके संपर्क में आए उनके परिजन और नजदीकी लोग भी अब कोरोना की चपेट में आ गए हैं।