Breaking News

हीरो एमटीबी शिमला-2017 में हिस्सा लेंगे 16 शहरों के 100 चालक

शिमला,  देश की सबसे प्रतिष्ठित साइकिलिंग प्रतियोगिताओं में से एक हीरो एमटीबी शिमला रेस के छठे संस्करण में 16 विभिन्न शहरों के 100 से अधिक चालक हिस्सा लेंगे। इस रेस का आयोजन 14 से 16 अप्रैल तक होना है। आयोजकों का कहना है कि इस साल का ट्रैक पिछले संस्करणों से अलग और चुनौतीपूर्ण होगा। इस रेस का आयोजन हिमालयन एडवेंचर एंड टूरिज्म प्रोमोशन एसोसिएशन  द्वारा किया जाता है। हस्तपा हर साल हीरो एमटीबी हिमालया रेस का भी आयोजन करता है, जिसकी ख्याति दुनिया भर में है।

हीरो एमटीबी शिमला-2017 के छठे संस्करण के रूट में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इस साल का ट्रैक बीते साल के ट्रैक से कुछ अलग और चुनौतीपूर्ण होगा। इस साल यह रेस शिमला से शुरू होकर साधूपुल, चेल, जुनैदघाट, कोटी, चिनी बंगलो होते हुए कुफरी में समाप्त होगी। इस दौरान चालकों को 2650 मीटर की अधिकतम ऊंचाई को नापना होगा। इस रेस के दौरान चालक 120 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

हस्तपा के अध्यक्ष मोहित सूद का कहना है कि इस साल शहरों के बीच प्रतिस्पर्धा होगी, जो इस रेस को काफी रोचक बनाएगी। इसके अलावा व्यक्तिगत स्तर पर तो चालकों के बीच प्रतिस्पर्धा जारी रहेगी ही। बीते साल हीरो एक्शन टीम के देवेंद्र ठाकुर ने यह रेस जीतकर हैट्रिक लगाई थी। देवेंद्र ने चार घंटे 44 मिनट और आठ सेकंड में इस रैली को पूरा कर प्रथम स्थान हासिल किया था। वहीं, इसी टीम के अक्षित गौर  ने दूसरा और शिवेन  ने तीसरा स्थान प्राप्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *