Breaking News

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के 663 नये मामले

केप टाउन, दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के 663 नये मामले दर्ज किये, जो एक दिन में इससे संक्रमित होने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है।

इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8895 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखिजे ने बताया कि इस जानलेवा विषाणु के कारण देश में 17 और लोगों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या बढ़कर 178 हो गई है।

उन्होंने बताया कि देश में गुरुवार तक कोरोना के 453 मरीज अस्पताल में भर्ती थे, जिनमें से 77 लोग गहन चिकित्सा कक्ष में थे। उन्होंने कहा, “देश में कोविड-19 से ग्रसित मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर पांच प्रतिशत है।”

उन्होंने बताया कि देश में अब तक 307752 लोगों की जांच की चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान 15499 लोगों की जांच की गई है। देश का वेस्टर्न केप प्रांत इस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। यहां पर अब तक 4497 लोग इससे प्रभावित हुए हैं तथा 88 लोगों की मौत हुई है। वहीं गौटेंग में 1851 लोग इसकी चपेट में आए हैं तथा 18 लोगों की मृत्यु हुई है। क्वाजुलू नटल में 1253 संक्रमित हुए हैं तथा 42 लोगों ने अब तक जान गंवाई है।

वेस्टर्न केप प्रांत के गवर्नर एलन विंडे ने शुक्रवार को राष्ट्रपति सीरिल रामफोसा से प्रांत की बिगड़ी स्थित देखते हुए तेजी से जांच करवाने के मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की। उन्होंने कहा, “जांच के नतीजे आने में सात दिन का समय लग जाता है, जिसके कारण जांच के परिणाम का इंतजार करने वाले लोगों को तनाव और दबाव का सामना करना पड़ रहा है। “