Breaking News

यूपी में हाई अलर्ट, मुख्यमंत्री ने देर रात उच्चस्तरीय मीटिंग मे दिये ये खास आदेश

लखनऊ,  अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय द्वारा कल फैसला सुनाये जाने के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सभी जिलों में हाई अलर्ट है और सभी शिक्षण संस्थानों को 11 नवम्बर तक बंद रखने के आदेश दिए गये हैं।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण के सम्बन्ध में दिए जाने वाले सम्भावित फैसले के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शान्तिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें।

मुख्यमंत्री ने देर रात उच्चस्तरीय बैठक की । उन्होंने कहा कि प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है। कोई भी व्यक्ति यदि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेजों को 9 से 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में आज पुलिस एवं सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। स्टेशनों एवं बस अड्डो पर भी पुलिस को चौकसी बरती जा रही है।

राज्य के पुलिस महानिदेकश ओ पी सिंह के अनुसार प्रदेश में पहले से ही सुरक्षा के इंतजाम कर रखे हैं और अयोध्या निर्णय को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में हाई अलर्ट है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी प्रदेश में हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षा बलों की 150 कंपनियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के साथ सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है।

इस बीच अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी और जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि अयोध्या को पूरी तरह सील कर दिया गया है। रामजन्मभूमि स्थान की ओर केवल उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा है जो वहां के रहने वाले हैं। अयोध्या की किलाबंदी कर सभी रास्तों पर बैरियर लगाये गये हैं। हर आने जाने वाले की गहन तलाशी ली जा रही है।