Breaking News

विपक्षी सासंदों ने की भूख हड़ताल की घोषणा…..

पोडगोरिका,  मोंटेनेग्रो में हिरासत में लिए गये डेमोक्रेटिक फ्रंट के सांसदों ने भूख हड़ताल करने की घोषणा की है।डेमोक्रेटिक फ्रंट के वरिष्ठ सदस्य स्लावेन रडुलोविक देर  कहा, “मैनडिक तथा जोगोविक ने सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ सोशलिस्ट तथा अभियोजन कार्यालयन द्वारा अपने अधिकारों का गलत उपयोग बंद नहीं करने तक भूख हड़ताल करने की घोषणा की है।

”उल्लेखनीय है कि मोंटेनेग्रो की संसद ने सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ सोशलिस्ट द्वारा पेश किये गये विवादित धार्मिक विधेयक को स्वीकार कर लिया था, जिसमें धार्मिक स्थलों को सरकारी सम्पत्ति घोषित करने का प्रावधान है। इस विधेयक पर बहस के दौरान संसद में डेमोक्रेटिक फ्रंट तथा डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ सोशलिस्ट के सदस्यों के बीच झड़प हुई थी और इसके बाद सभी 18 विपक्षी सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया था।

वहीं एंड्रिजा मैनड्रिक तथा मिलून जोगोविक को 72 घंटे के लिए जेल भेज दिया गया था।उधर, सर्वियाई चर्च ने कहा है कि उन्हें डर है कि मोंटेनेग्रो में स्थित उनकी सम्पत्तियों को जब्त कर मोंटेनेग्रो के चर्च को दे दिया जाएगा, जिन्हें किसी भी संस्था से मान्यता नहीं मिली हुई है।