Breaking News

श्रीरामजन्मभूमि मंदिर मे बड़ा पेंच, निर्मोही अखाड़ा ने की ये मांग

अयोध्या, श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य एवं निर्मोही अखाड़ा के महंत दीनेन्द्र दास ने कहा कि निर्मोही अखाड़ा को श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के पूजा.पाठ का अधिकार मिलना चाहिये।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में गुरूवार को निर्मोही अखाड़ा की पांचों अखाड़ा के पंचों की बैठक हुई। बैठकि में सरपंच राजा रामचन्द्राचार्य, उपसरपंच नरसिंह दास, महंत दिनेन्द्र दास, गुप्तार घाट के महंत घनश्याम दास, भगवान दासए महंत सुरेश दासए महंत रामस्वरूप दास मौजूद थे।

इस बैठक में सभी संतों ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास के शामिल होने पर स्वागत किया गया। पंच रामानन्दीय निर्मोही अखाड़ा में सरपंच, उपसरपंच समेत कुल 13 सदस्य हैं लेकिन बैठक में सिर्फ सात ही लोग उपस्थित हुए। सभी संतों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 19 फरवरी को दिल्ली में आयोजित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में ट्रस्टी महंत दिनेन्द्र दास निर्मोही अखाड़े के सरपंचों का प्रस्ताव रखेंगे।

महंत दास ने बताया कि बैठक में यह प्रस्ताव पास हुआ है कि निर्मोही अखाड़ा 1528 से रामजन्मभूमि पर पूजा.पाठ का कार्य कर रहा था इसलिये ट्रस्ट निर्मोही अखाड़ा को पूजा.पाठ का अधिकार सौंपा जाय। उन्होंने कहा कि निर्मोही अखाड़ा एक पंचायती अखाड़ा है। इनमें पांचों अखाड़ा ने जो निर्णय लिया है वह मैं 19 फरवरी को दिल्ली में होने वाले श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की बैठक में सदस्यों के सामने बैठक का प्रस्ताव रखेंगे और कहेंगे कि श्रीरामजन्मभूमि पर पूजा.पाठ का अधिकार निर्मोही अखाड़ा को मिलना चाहिये।