Breaking News

जानिये पॉपुलर रिएलिटी शो बिग बॉस 13 के विजेता के बारे मे

नई दिल्ली,  पॉपुलर रिएलिटी शो बिग बॉस 13 के विजेता की घोषणा के साथ ही  बिग बॉस के इस सीजन का एंड हो गया ।

इस सीजन के विनर  सिद्धार्थ शुक्ला बने हैं।

20 हफ्ते के लम्बे सफर को तय करके सिद्धार्थ शुक्ला टीवी के सबसे बड़े टीवी रियलिटी शो के विनर बने हैं।

टॉप 3 में सिद्धार्थ शुक्ला, असीम रियाज और शहनाज गिल पहुंचे थे।

उन्होंने आसिम रियाज और शहनाज गिल को इस शो के आखिरी पड़ाव में मात दी।

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1987 को मुंबई में हुआ । उनके पिता अशोक शुक्ला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिविल इंजीनियर और मां ऋतु शुक्ला होम मेकर हैं। सिद्धार्थ की दो बड़ी बहनें हैं।
सिद्धार्थ ने मुंबई के सेंट जेवियर हाई स्कूल से पढ़ाई की ।  उन्होंने टेनिस और फुटबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व भी किया । सिद्धार्थ कॉलेज में साथ-साथ मॉडलिंग भी करते थे।

साल 2004 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मैनहंट कांटेस्ट को जीता । साल 2015 में बेस्ट मॉडल ऑफ द वर्ल्ड का खिताब जीता । सिद्धार्थ एशिया के पहले आदमी थे, जिन्होंने ये खिताब जीता ।

सिद्धार्थ ने सीरियल बाबुल का अंगना छूटे ना से साल 2008 में अपना टीवी डेब्यू किया । फिर उन्होंने जाने पहचाने से अजनबी और लव यू जिंदगी जैसे सीरियलों में काम किया। पर उन्हें सीरियल बालिका वधु में शिव का किरदार निभाकर प्रसिद्धि मिली।

साल 2014 में सिद्धार्थ शुक्ला ने धर्मा प्रोडक्शन की वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में काम किया , जिसमे उन्हें बेस्ट ब्रेकथ्रू सपोर्टिंग परफॉरमेंस (मेल) का स्टारडस्ट अवार्ड मिला।

सिद्धार्थ ने टीवी सीरियलों के अलावा रिएलिटी शोज  झलक दिख ला जा और खतरों के खिलाड़ी में भाग लिया और खतरों के खिलाड़ी को जीता ।

साल 2014 में सिद्धार्थ मुश्किल में फंस गए जब उनपर न्यू ईयर के समय शराब पीकर गाड़ी चलाने का इल्जाम लगा । साल 2018 के जुलाई में सिद्धार्थ की गाड़ी का संतुलन बिगड़ने की वजह से उसकी टक्कर 3 गाड़ियों से हुई  ओशिवाड़ा के एक डिवाइडर से जाकर भिड़ गई , जिसमें एक व्यक्ति को चोट आई । इसमे सिद्धार्थ को गिरफ्तार करने के बाद बेल दे दी गई  और 5000 रुपये का फाइन देना पड़ा ।