Breaking News

अब कुछ ही देर में यूपी में नजर आएंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

नई  दिल्ली,ताजनगरी में अक्सर वीआईपी आगमन होता है। मगर पहली बार किसी वीवीआईपी के लिए इतने सख्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। सेटेलाइट से सीधे पेंटागन (अमेरिकी सुरक्षा मुख्यालय) की नजर रहेगी।

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ दो दिवसीय भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुंच गए हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी के साझा कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद ट्रंप शाम को आगरा पहुचेंगे, जहां वह अपने अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4:45 बजे एयरफोर्स वन विमान से खेरिया एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वह दो घंटे आगरा में रहेंगे। हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। इस दौरान ट्रंप के स्वागत में सैंकड़ों कलाकार ‘मयूर नृत्य’ प्रस्तुत करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल का दीदार करने आज आगरा आ रहे हैं। उनके साथ पत्नी मेलानिया, बेटी और दामाद भी आएंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए व्यापक और भव्य तैयारियां की गई हैं। इस भव्य आयोजन को लेकर पूरे आगरा शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सबसे पहले आगरा हवाई अड्डे पर सैंकड़ों कलाकार डोनाल्ड ट्रंप का मयूर नृत्य प्रस्तुत करेंगे।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खरिया हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे। हालांकि वे उनके साथ ताजमहल नहीं जाएंगे। उन्हें विदा करने के लिए भी दोनों हवाई अड्डे पर होंगे। ट्रंप के पहले भारत दौरे के मद्देनजर शहर में सुरक्षा चाक-चौबंद बढ़ाई गई है।