Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने मथुरा में लाडली मंदिर में दर्शन किये

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी मथुरा यात्रा राधारानी की नगरी बरसाना में लाड़ली मंदिर में पूजन एवं दर्शन कर प्रारंभ की। उन्होंने प्रदेश के विकास एवं राष्ट्र के कल्याण के लिए भी मंदिर में प्रार्थना की।

उत्तर प्रदेश के डेयरी, पशुपालन एवं मत्स्य विकास मंत्री लक्ष्मीनारायण चैधरी एवं उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साथ लाड़ली मंदिर में जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवेश किया तो गोस्वामी समाज ने उन्हें उत्तरेय धारण कराकर उनका स्वागत किया। सेवायत ने जब योगी को मंदिर के गर्भगृह से प्रसाद दिया तो वो भाव विभोर हो गए।

योगी आदित्यनाथ इसके बाद मंदिर के जगमोहन में गर्भगृह के पास गए जहां पर मंदिर के सेवायत रामभरोसे गोस्वामी ने उन्हें आशीर्वाद स्वरूप मंदिर के गर्भगृह से प्रसादी के रूप में दुपट्टा धारण कराया। यहां मुख्यमंत्री ने पूरे भक्ति भाव से अराधना की। इसके बाद मंदिर के रिसीवर कृष्ण मुरारी गोस्वामी ने उन्हें राधाकृष्ण की चांदी की प्रतिमा भेंटकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने मुख्यमंत्री को मंदिर का इतिहास भी बताया तथा उन्हें बरसाना की होली को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए साधुवाद भी दिया। लाड़ली मंदिर में आज लड्डू लीला भी है। किंतु तीर्थयात्रियों को असुविधा होने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने आज सुबह ही लाड़ली मंदिर बरसाना में दर्शन किये। सुरक्षा की दृष्टि से इस दौरान मंदिर में तीर्थयात्रियों का प्रवेश कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।