Breaking News

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस

लखनऊ , उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला की पहचान के साथ राज्य में काेविड 19 से पीड़ित लोगों की तादाद बढ़ कर दस हो गयी है।

अधिकृत सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि लखनऊ में पीड़ित महिला चिकित्सक है जो कनाडा के टोरंटो से वापस लौटी है। उसे केजीएमयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इससे पहले आगरा मे सात और नोएडा एवं गाजियाबाद में एक एक मरीज में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की जा चुकी है। .

उन्होने बताया कि कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर आगरा के पांच लोगों का इलाज दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में जारी है। राज्य में कोरोना संदिग्धो के 554 नमूने परीक्षण के लिये भेजे जा चुके है जिनमें पांच नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वीरोलाजी पुणे , 366 केजीएमयू लखनऊ, 177 एनसीडीसी दिल्ली और छह आइएमएस वाराणसी में जांचे जा चुके है। इनमें 469 जांच में निगेटिव पाये गये जबकि 77 का परिणाम आना अभी बाकी है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक विदेशों से आये 15 हजार 903 लोगों का विभिन्न हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जबकि बुधवार शाम तक सीमा पर स्थित चेक पोस्टों पर 12 लाख एक हजार 945 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। नेपाल सीमा के 1896 गांवों पर स्वच्छता बैठकों का आयोजन कर लोगों को जानलेवा वायरस से बचाव के प्रति जागरूक किया गया।