Breaking News

कोरोना से मरे पहले भारतीय का इलाज करने वाले डॉक्टर भी हुआ कोरोना

नई दिल्ली, दुनिया भर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार 760 हो गई है, ये जानलेवा वायरस अब तक 137 देशों में फैल चुका है, तो वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 127 हो गई है तो भारत में अब तक इससे तीन लोग मौत के शिकार हो चुके हैं, मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के मरीज की मंगलवार को मौत गई। इसके पहले कर्नाटक में एक मरीज की मौत हुई थी जबकि दिल्ली में भी कोरोना वायरस के कारण एक मौत हुई थी। वहीं, उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

भारत में सबसे पहले कोरोना से मरने वाले कर्नाटक के कलबुर्गी 76 साल के शख्स का इलाज करने वाले डॉक्टर को भी वायरस से संक्रमित पाया गया है। डॉक्टर को उनके पूरे परिवार के साथ घर पर आइसोलेट कर दिया गया है। आज उन्हें आइसोलेशन वार्ड भेजा जाएगा। कलबुर्गी के डिप्टी कमीश्नर ने ये जानकारी दी। कर्नाटक में कोरोना के दो नए मामलों में से एक ये 63 साल के डॉक्टर हैं।

बता दें कि कर्नाटक सरकार पहले ही मॉल, सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स स्टेडियम और पार्क को बंद करने का आदेश दे चुकी है। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से लड़ रही है। चीन के वुहान से पिछले साल के अंत में शुरू हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक दुनियाभर में सात हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। 1,73,171 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस के 118 मामले सामने आ चुके हैं।  चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या 3,213 हो गई है, जबकि देश में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 80,860 हो गई है। इसके अलावा इटली में अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हो चुकी है। सोमवार को इटली में 349 लोगों की मौतें हुई थीं।

इटली के बाद स्पेन यूरोप का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। स्पेन में सोमवार को कोराना वायरस संक्रमण के करीब एक हजार नए मामले सामने आए। वहीं, बहरीन में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय में आपात स्थिति के समन्वयक फर्नांडो सिमोन ने बताया कि सोमवार को करीब एक हजार नए मरीज सामने आए हैं। देश में कुल संक्रमितों की संख्या 8,744 हो गई है। उन्होंने बताया कि नौ और मौतों के साथ देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 297 तक पहुंच गई है।