Breaking News

माकपा की प्रधानमंत्री मोदी से अपील, देश को और न डालें संकट मे ?

नयी दिल्ली,  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह देश को और अधिक संकट मे न डालें।

माकपा ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की बत्तियां बुझाकर दीया और मोमबत्ती जलाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान की आलोचना करते हुए आशंका व्यक्त की है कि ऐसा करने से ग्रिड भी फेल हो सकती है।

देश मे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार के पार, इतनों की हालत गंभीर

पार्टी ने  जारी एक विज्ञप्ति में चेतावनी देते हुए कहा कि समस्त देशवासी एक साथ घर की बत्तियां बुझाएंगे और जलाएंगे तो ग्रिड की 15-20 प्रतिशत बिजली प्रभावित होगी और इससे ग्रिड के ठप होने का खतरा बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर ग्रिड फेल हो गयी तो पूरा देश अंधकार में डूब जाएगा जो दो या तीन दिन में ही ठीक हो पायेगी। इससे आने वाली मुश्किलों का अंदाजा लगाया जा सकता है। वर्ष 2012 में जुलाई में इसी तरह ग्रिड फेल हुए थे।

यूपी की मण्डियों में गरीब, जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा निःशुल्क खाद्यान्न

विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रीय ग्रिड प्राधिकरण ने इस खतरे की चेतावनी केंद्र और राज्य सरकारों को दी है। इसलिए श्री मोदी से अनुरोध है कि वह अपनी अपील वापस लें। ग्रिड के फेल होने से डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी भी प्रभावित होंगे। देश पहले से ही संकट से गुजर रहा जिसे देखते हुए श्री मोदी इस अपील फौरन वापस लें।