Breaking News

यूपी में तीन माह के बच्ची कोरोना वायरस से संक्रमित

बस्ती,  उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में नोवल कोरोना वायरस से तीन माह की बच्ची समेत पांच संक्रमित मिलने के बाद जिले में कोविड-19 से पीडित लोगों की तादाद 14 हो गयी है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सोमवार को बताया कि आज एक तीन माह की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्होंने बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में 156 नमूने जांच के लिए भेजे गये थे जिसमें से 151 नमूना नेगेटिव और पांच नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं| इससे जिले में पीड़ितों की संख्या 14 तक पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि रविवार को चार व्यक्तियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है जिसमें एक पुरूष तथा तीन महिलायें शामिल हैं। बच्ची की रिपोर्ट सोमवार सुबह आयी है। उन्होंने बताया कि बच्ची नगर पालिका क्षेत्र के बेलवा ढाणी, मिल्लत नगर निवासी है जबकि चार व्यक्ति मोहल्ला तूर कहिया नगर पालिका क्षेत्र के निवासी है जहां के निवासी एक व्यक्ति की पिछले दिनो इलाज के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में मौत हो गई थी। जिले में अब तक मिले सभी मरीजों का संबंध मृतक हसनैन से है। इनमें 11 व्यक्ति उसके रिश्तेदार और एक उसका मित्र है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने नगर पालिका क्षेत्र के तुर कहिया मोहल्ला, बेलवा,ढाणी, मिल्लत नगर और गीदही खुर्द ग्राम को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया है। इन इलाकों में सुरक्षाबलों रात दिन निगरानी कर रहे हैं। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में जिला प्रशासन की ओर से दूध दवा सब्जी अनाज की आपूर्ति किया जा रहा है।