Breaking News

यूपी में निवेश को लेकर सीएम योगी ने दिया ये बयान

लखनऊ , बदली वैश्विक परिस्थितयों में भारत को निवेश की प्रचुर संभावना देश बताते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उम्मीद जाहिर की कि उत्तर प्रदेश में इसमें महती भूमिका निभा सकता है।

श्री योगी ने शनिवार को कोविड-19 रिस्पाॅन्स-एन इण्डस्ट्रियल रिवाइवल स्ट्रैटजी पर केन्द्रित प्रस्तुतीकरण के दौरान कहा कि बदली हुई वैश्विक परिस्थितियों में भारत अब निवेश का एक अच्छा गंतव्य हो सकता है। इसमें उत्तर प्रदेश बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। निवेशकों को यह संदेश मिलना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में निवेश बहुत लाभकारी साबित हो सकता है।

उन्होने कहा कि लाॅक डाउन की समाप्ति के बाद प्रदेश की रूकी अधिकांश औद्योगिक गतिविधियां को चालू करने के लिये एक ठोस प्रस्ताव तैयार करना चाहिये। सभी निवेशकों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के साथ औद्योगिक इकाइयों को सक्रिय करने, प्रस्तावित इकाइयों को धरातल पर उतारने और नये निवेश को आकर्षित करने के लिए रणनीति बनायी जानी चाहिये।

मुख्यमंत्री ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में मौजूद विभिन्न नीतियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रम कानूनों की समीक्षा करने और उनमें सुधार करने के भी निर्देश दिए। सम्भावित निवेशकों की जरूरतों के मद्देनजर लैण्ड बैंक बनाने पर बल देते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण की नई नीति पर भी विचार हो। प्रदेश में मौजूद बीमार इकाइयों की जमीन का बेहतर इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है, इस पर भी फोकस किया जाए। उन्होंने बीमार इकाइयों पर निर्णय लेने के भी निर्देश दिए।