Breaking News

यूपी के इन पाॅच जिलों में इतने पुलिस कर्मी हुये कोरोना संक्रमित?

लखनऊ, यूपी के पाॅच जिलों में कई पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो गयें हैं। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने दी।

उन्होंने बताया कि अबतक कर्तव्यपालन के दौरान पाॅच जिलों मुरादाबाद, कानपुर नगर, बिजनौर, वाराणसी और आगरा में कुल 20 पुलिस कर्मी कोरोना पाजीटिव पाये गये है, जिनका विभिन्न चिकित्सालयों में उपचार चल रहा है।

पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने राज्य के 57 जिलों में चिन्हित कोरोना हाॅटस्पाट इलाकों में लाॅकडाउन का कड़ाई से अनुपालन करने के लिए आज आला अधिकारियों को फिर से निर्देश दिये है।

श्री अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में अबतक 57 जिलों के 248 थाना क्षेत्रों में 406 हाॅटस्पाॅट एरिया को चिन्हित किया गया है, जिसमें कुल मकानाें की संख्या 586932 और अनुमानित जनसंख्या 3442944 है। उन्होंने कहा कि हाॅटस्पाट चिन्हित इलाकों में जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग के समन्वय से लाॅकडाउन का कड़ाई से अनुपालन किया जाये।

उन्होंने कोरोना संक्रमण कोविड-19 लाॅकडाउन के दृष्टिगत कर्तव्यपालन के दौरान पुलिस विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी अग्रिम पंक्ति में लाॅकडाउन के अनुपालन के साथ ही आकस्मिक सेवाओं के संचालन, स्वास्थ कर्मियों की सुरक्षा एवं क्वारेंटाइन फैसिलिटी की निगरानी आदि ड्यूटी लगातार कर रहे हैं।