Breaking News

विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने बोला इतना बड़ा झूठ, छह साथियों सहित गिरफ्तार

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी और उनके छह साथियों को बिजनौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। निर्दलीय विधायक के विवादित कृत्य के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिन्नता जाहिर करने के बाद बिजनौर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

विधायक और उनके साथी उत्तराखंड गये थे और जब मीडिया ने उनके आने के कारण पूछा तो उन्होने साफ किया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हे कुछ काम सौंपा है जिसे पूरा करने वह पर्वतीय प्रदेश में आये हैं। हालांकि सोमवार सुबह मुख्यमंत्री कार्यालय ने महाराजगंज के विधायक के दावे को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस बारे में कुछ नहीं पता है।
इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आयी और विधायक और उनके छह मित्रों को नजीबाबाद क्षेत्र के तहत कोटद्वार रोड पर गिरफ्तार कर लिया जब वे दो एसयूवी पर सवार होकर आ रहे थे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि विधायक और उनके दोस्तों के खिलाफ लाकडाउन का उल्लघंन करने के आरोप में आपदा अधिनियम के सेक्शन तीन के साथ आईपीसी की धारा 268ृ 269 और 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होने बताया कि लाकडाउन के दौरान पुलिस ने विधायक से यात्रा पास मांगा जिसे प्रस्तुत न कर पाने के बाद उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होने बताया कि अमन मणि के साथ गिरफ्तार लोगों में गंगाशंकर सिंह, रितेश यादव, संजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश यादव, उमेश चौबे और मनीष कुमार शामिल हैं।
अमन मणि अपनी पत्नी सारिका सिंह की कथित हत्या के संबंध में जमानत पर है। वह महाराजगंज के नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक हैं। वह पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी और मधुमणि त्रिपाठी के पुत्र है जो मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।