Breaking News

यूपी के वीर शहीदों के घर तक बनेंगी सड़कें और सड़कों का ये होगा नाम?

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सीमा पर रक्षा करते हुए बलिदान होने वाले दो वीर शहीदों के घर तक लोक निर्माण विभाग सड़कें बनवायेगा और इन सड़कों का नाम शहीदों के नाम पर रखा जाएगा।

श्री मौर्य ने कहा कि बुलंदशहर निवासी शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा और गाजीपुर निवासी अश्विनी कुमार यादव के नाम पर वहां पर द्वार भी बनवाए जाएंगे ,जिससे उनके बलिदान काे सदैव याद रखा जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इन दोनों वीर शहीदों की पत्नियो व आश्रितों को राज्य सरकार की तरफ से 50 -50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा “ हमारी सरकार भेदभाव नहीं करती है, हम तो सबका साथ- सबका विकास और सबका विश्वास की नीति का सदैव पालन करते हैं । ” उपमुख्यमंत्री ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा है कि उनके ऊपर पूरे देश को गर्व है।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि सेना एवं अर्धसैनिक बलों के शहीद की पत्नी और आश्रितों को 50 -50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी तथा गांव की सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा ।

श्री मौर्य ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के बहादुर जवानों द्वारा हंदवाड़ा में शहीद सैनिकों के बलिदान का बदला लेते हुए आतंकवादी संगठन के कमांडर को मौत की नींद सुला दिया। हम सभी देशवासी वीर सैनिकों की बहादुरी को नमन करते हैं।