Breaking News

जन्मदिन के दिन ही दुनिया को अलविदा कह गई थी ‘रसना गर्ल’

मुंबई, अपनी प्यारी सी मुस्कान और एक टैगलाइन ‘आई लव यू रसना’ से सभी का दिल जीतने वाली ‘रसना गर्ल’ के नाम से फेमस हुई तरुणी सचदेव ने 14 मई को अपने जन्मदिन के दिन ही दुनिया को अलविदा कह दिया था।

बॉलीवुड की बाल कलाकार तरुणी सचदेव का नाम भले ही लोगों के जेहन में न हो लेकिन उन्हें प्यारी सी रसना गर्ल जरूर याद होगी है जो मासूमियत से आई लव यू रसना बोलती थी। जिंदगी ने उसके साथ साथ ऐसा मजाक किया कि 14 साल की उम्र में ही वह दुनिया को अलविदा कह गई थी।

मुंबई में 14 मई 1998 को जन्मी तरुणी सचदेव के पिता हरेश सचदेव इंडस्ट्रियलिस्ट हैं, जबकि मां का नाम गीता सचदेव है। महज पांच साल की उम्र में तरुणी ‘रसना’ की टीवी एड फिल्म से इस कदर फेमस हुईं कि वे उस समय की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट बन गई थीं। तरुणी ने करिश्मा कपूर के साथ रसना की एक टीवी एड में काम किया था। तरुणी अपनी मां गीता सचदेव के साथ मुंबई के इस्कॉन के राधा गोपीनाथ मंदिर में जाती थीं। वहां त्योहारों में नाटकों में हिस्सा लेती थीं। वहीं से किसी की नजर तरुणी के मासूम से चेहरे पर पड़ी और तरुणी को रसना की टीवी एड फिल्म मिली।

रसना की टीवी एड फिल्म के बाद तरुणी को कोलगेट, आईसीआईसीआई बैंक, रिलाइंस मोबाइल, एलजी, कॉफी बाइट, गोल्ड विनर, शक्ति मसाला जैसे प्रोडक्‍ट्स के एड फिल्म मिले। साथ ही शाहरुख खान के टीवी शो ‘क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं?’ में भी तरुणी कंटेस्टेंट बनकर पहुंची थीं।तरूणी ने वर्ष 2004 में डायरेक्टर विनायन द्वारा डायरेक्ट की मलयालम फिल्म ‘वेल्लिनक्षत्रम’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया।।इसके अलावा तरुणी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में भी काम किया था। तरुणी फिल्म ‘पा’ में अमिताभ की स्कूल दोस्त के किरदार में नजर आई थीं।

14 मई 2012 को तरुणी का नेपाल के अग्नि एयर फाइट सीएसटी प्लेन क्रैश में निधन हो गया।उस समय तरुणी की मां गीता सचदेव भी तरुणी के साथ थी और तरुणी के साथ ही उनकी भी मौत हो गई। दुखद संयोग है कि उसी दिन तरुणी का 14वां जन्मदिन था। तरुणी जब 11 मई को नेपाल ट्रिप के लिए निकल रही थी, तब उसने अपने सभी दोस्तों को गले लगाया था। लेकिन वह अक्सर ऐसा नहीं करती थीं। तरुणी ने दोस्तों से मजाक में कहा था, ‘मैं आप सब लोगों से आखिरी बार मिल रही हूं, क्योंकि अगर प्लेन क्रैश हो जाता है तो! फिर हंसते हुए अपने दोस्तों को आई लव यू बोलकर चली गयी।

तरुणी सिनेमा के पर्दे के जरिये दर्शकों के दिलों पर राज करना चाहती थीं। लेकिन महज 14 साल की उम्र में तरुणी इस दुनिया को अलविदा कह गईं और अब तरुणी सिर्फ हमारी यादों में ही बसती हैं।