Breaking News

लॉकडाउन उल्लंघन के अपराध का आंकड़ा 4 हजार के पार

भोपाल, मध्यप्रदेश के भोपाल में लॉकडाउन के 53 दिनों में इसका उल्लंघन करने वालों का आंकड़ा 04 हजार 65 पहुंच चुका है, जिनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाते हुए प्रतिदिन औसतन 77 प्रकरण दर्ज कर लॉकडाउन अवधि 22 मार्च से आज तक शासकीय आदेशों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कुल 53 दिनों में 4065 मामलें दर्ज किये जाकर वैधानिक कार्रवाई की जा चुकी है।

इसके अतिरिक्त शहर में अब तक कुल 204 कंटेनमेंट एरिया में पुलिस द्वारा पैदल पेट्रोलिंग की जा रही है, इन क्षेत्रों में पीपीई किट पहनकर विशेष सावधानी बरतते हुए सीसीटीवी सर्विलांस व्हीकल्स से नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है, साथ ही लाइव वीडियोग्राफी कर कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग की जा रही है।

साथ ही थाना क्षेत्र के ऊंचे भवनों एवं रहवासी क्षेत्रों में छतों पर कोई गतिविधि न हो इसके लिए नियमित निगरानी की जा रही है। थाना क्षेत्र के मुख्य मार्गों, महत्वपूर्ण चौराहों व क्षेत्रों पर ड्रोन कैमरा द्वारा लॉक डाउन का पालन करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में भी ड्रोन का उपयोग विशेष रुप से किया जा रहा है।