Breaking News

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में हुई हिंसा के आरोप में एक और छात्र गिरफ्तार

नयी दिल्ली , नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिसंबर में हुई हिंसा के आरोप में पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक छात्र आसिफ इकबाल तनहा (24) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि जामिया इलाके में 15 दिसम्बर को प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के आरोप में अपराध शाखा की टीम ने आसिफ को गिरफ्तार किया गया। आसिफ को साकेत कोर्ट में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उसे 31 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आसिफ जामिया से फारसी में बीए कर रहा है। वह तृतीय वर्ष का छात्र है। इसके अलावा वह स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन का सक्रिय सदस्य भी है।

गौरतलब है कि 15 दिसम्बर को सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान न्युफ्रेंड्स कालोनी के पास हिंसा भड़क गई। इस दौरान प्रदर्शनकरियों ने कई वाहनों में आग लगा दी थी। पुलिस प्रदर्शनकरियों का पीछा करते हुए जामिया कैम्पस में गई और लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों कर जमकर पिटाई की और लाइब्रेरी में तोड़फोड़ की। इस मामले में जामिया प्रशासन भी पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए अदालत गई है।