Breaking News

श्रीनगर में पांच डॉक्टर कोरोना से संक्रमित

श्रीनगर ,जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की जांच में पांच डॉक्टर इस वायरस से संक्रमित पाए गए। इनमें से चार डॉक्टर कोरोना संक्रमित मरीज का उपचार करते हुए वायरस की चपेट में आने वालों में शामिल हैं।

इस दौरान श्रीनगर में चेस्ट रोग अस्पताल विभाग के प्रमुख डॉ. नावीद नजीर शाह ने सोमवार को बताया कि कोविड-19 के परीक्षण में पांच डॉक्टर इस वायरस से संक्रमित हुए है। इनमें से चार डॉक्टर एक कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करने के दौरान संक्रमित हो गए। उन्होंने कहा , “कोई भी इस वायरस के संक्रमण से बचा नहीं है। कृपया एहतियात बरतें। स्वास्थ्य विभाग सभी की सेवा के लिए तत्पर है। सहयोग करें और दी गई सलाह को पालन करें।”

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पांच डॉक्टरो में से तीन एसएचएमएस अस्पताल के कान, नाक और गला (ईएनटी) विभाग से है और डेंटल कॉलेज और एसकेआईएमएस बेमिना के एक-एक डॉक्टर हैं।

उन्होंने बताया कि डेंटल कॉलेज के डॉक्टर और एसएचएमस अस्पताल के ईएनटी विभाग के तीन डॉटर एक 29 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला का उपचार कर रहे थे। महिला मरीज की रविवार को कोरोना से मौत हो गई। मृतक महिला हब्बा कदाल निवासी थी। कोराना के लक्षण के बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से यह दूसरी मौत हुई है और जम्मू कश्मीर में पिछले सप्ताह में यह चौथी मौत हुई है। यहां 11 मई से 17 मई के बीच एक सप्ताह में सबसे अधिक 389 मामले सामने आये हैं। श्रीनगर में कोविड​​-19 संक्रमण के कारण पांच मौतें हुई हैं। जो प्रदेश के किसी भी जिले में से सबसे अधिक है।