Breaking News

असम में कोरोना वायरस के इतने नये मामले सामने आये?

गुवाहाटी, असम में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, सोमवार को राज्य में 74 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 466 हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंता विश्व शर्मा ने टि्वटर के जरिए नये मामलों के बारे में जानकारी दी। इससे पहले सुबह 35 नये मामलों का पता चला था लेकिन अपराह्न 39 और नये मामले सामने आने के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 466 पहुंच गयी।

कोरोना वायरस के नये मामलों में गोलाघाट से अभी तक सबसे अधिक 53 मामले सामने आये हैं। इसके बाद कोकराझार के छह और करीमगंज के पांच मामले आये हैं।

धेमाजी से चार मामले सामने आए हैं, जो राज्य का केवल एक मात्र जिला था, जहां से कल तक एक भी मामला सामने नहीं आया था। तिनसुकिया और शिवसागर के दो-दो, जोरहाट और नौगांव के एक-एक मामले शामिल हैं।

इस बीच, क्वारंटीन सेंटरों से संक्रमण फैलने की आशंकाओं पर श्री शर्मा ने दावा किया कि ऐसा कुछ नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया, “यह स्पष्ट है कि बाहर से यहां पहुंचने के बाद सभी लोगों के स्वैब नमूने तुरंत एकत्र किये जाते हैं। इसके बाद उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा जाता है। इसलिए असम में अधिकतर पॉजिटिव मामले बाहर से आये हुए लोगों के हैं न कि घर में रहने वालों के।”

राज्य में 74 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 466 हो गई है और इनमें से अब तक 57 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं और अभी तक इस वायरस के संक्रमण से चार मरीजों की मौत हो गई है।