Breaking News

हिमाचल में 24 घंटों में कोरोना के 27 नये मामले

शिमला, हिमाचल प्रदेश में गत 24 घंटों में अभी तक दो गर्भवती महिलाओं और डाॅक्टर समेत 27 नये कोरोना पाॅजिटिव मामले आए हैं जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 547 पहुंच गई है। राज्य में कोरोना के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है तथा 330 लोगों ठीक होने के बाद कोराेना के 202 सक्रिय मामले रह गए हैं।

राज्य के सोलन जिले में आज काेरोना के एक साथ 19 मामले आए। इनके अलावा ऊना से सात, चंबा से दो और मंडी जिले के सुंदरनगर में एक मामला कोरोना पाॅजिटिव आया है। सोलन जिले के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. एन. के. गुप्ता ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ (बीबीएन) से दो गर्भवती महिलाओ और एक डॉक्टर समेत 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

इनमें कुछ लोग जहां कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने के कारण इस बीमारी के चपेट में आये हैं तो वहीं कुछ लोग रैंडम सैंपलिंग में पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके सम्पर्क में आये लोगाें का भी पता लगाया जा रहा है। कुल 19 कोरोना संक्रमतों में पांच लोग पूर्व पंचायत प्रधान और भाजपा नेता के सम्पर्क में आए हैं। पांच लोग बद्दी स्थित अमरावती कॉलोनी और चार बिल्लावाली तथा अन्य बीबीएन क्षेत्र में ही रह रहे हैं।

वहीं चंबा जिले में दो मामले पियूहरा क्षेत्र से आये हैं जहां पहले भी कोरोना के तीन मामले आ चुके हैं। इनमें 16 वर्षीय एक युवक की भी रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव आई है जिसकी तीन दिन पहले मृत्यु हो गई थी। परिजनों से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि यह युवक कोरोना से कैसे संक्रमित हुआ क्योंक उसकी न तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री और न ही वह किसी कोरोना पाॅजिटिव के सम्पर्क में आया। जिले में 45 वर्षीय महिला की भी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है जिसे कोविड सेंटर बालू में क्वारंटीन किया गया है। नये मामलों के साथ चम्बा जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ राजेश गुलेरी ने यह जानकारी दी।

राज्य के ऊना जिले में कोरोना पाॅजिटिव पाये गये सात लोगों में बंगाणा उपमंडल के बौट गांव से एक ही परिवार की चार महिलाएं भी शामिल हैं। जिनमें से एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 16 वर्षीय बालिका, एक 50 वर्षीय महिला और 19 वर्षीय युवती शामिल है। इसके अलावा अम्ब उपमंडील के भैरा गांव की 55 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। यह पांचों महिलाएं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सैम्पलिंग में शामिल की गई थीं। इसके अलावा नगर पंचायत मेहतपुर बसदेहड़ा के वार्ड संख्या छह निवासी 43 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह गुड़गांव से लौटा था। जबकि गगरेट उपमंडल के मरवाड़ी गांव के 17 वर्षीय युवक में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। यह युवक दिल्ली से लौटा था।