Breaking News

आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान को लेकर उपमुख्यमंत्री मौर्य ने किया बड़ा दावा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान से सवा करोड़ लोगों को काम एवं रोजगार से जोड़ा गया है, जो एक मिसाल है।

श्री मौर्य ने इस योजना के शुभारम्भ के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होने कहा कि इससे समाज के सभी वर्गों को लाभ होगा तथा प्रदेश जीवन और आजीविका दोनों की लड़ाई जीतने में कामयाब होगा।

उन्होने कहा है कि प्रधानमंत्री के प्रेरक, ओजस्वी व सारगर्भित तथा अर्थपूर्ण उद्बोधन व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की गयी बातचीत से प्रदेश के लोगों में एक नयी ऊर्जा और नये उत्साह का संचार हुआ है, निश्चित ही प्रदेश कोरोना से तो जंग जीतेगा ही और आत्मनिर्भर भारत का संकल्प भी हर हाल में पूरा होगा। आपदा को अवसर में बदलने का यह कार्य निसन्देह सराहनीय है।

श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह की परिस्थितियां बन रही हैं, उससे पूरी दुनिया के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिये मनोबल बढ़ा है और निवेशकों की इच्छाएं प्रबल हुयी हैं। किसान अपना उत्पाद सभी जगह बेच सकते हैं, बुआई के समय अपनी फसल का दाम तय कर सकते हैं। पशु पालकों को डेयरी से जोड़ा जायेगा। इससे किसानों को बहुत लाभ होगा।