Breaking News

ज़ी बाईस्कोप का इमोजी लहरिया अब लूटे हर भोजपुरिया

नई दिल्ली, चैनल ने नए इंस्टाग्राम फिल्टर – इमोजी लहरिया के लॉन्च के साथ विश्व इमोजी दिवस मनाया.किसी लिखे हुए संदेश के ज़रिए बहुत सी भावनाओं को व्यक्त किया जा सकता है; हालाँकि मनुष्य स्वाभाविक तौर से दृश्यों को पसंद करता है। यही कारण है कि भावनाओ को व्यक्त करने के
उद्देश्य से शब्दों नें इमोटिकॉन्स तक का सफ़र तय किया।वैसेतो‘शब्द’ संदेश को दूसरों तक पहुंचाते हैं लेकिनइमोजी अपने ज़रिए भावनाओं को व्यक्त करते हैं।

भावनाओं की अभिव्यक्ति हमेशा किसी भी प्रदर्शन कला का अभिन्न अंग रही है फिर चाहे वह संगीत हो, नृत्य हो या नाटक हो। सिनेमा इसका बेहतरीन उदाहरण है जो रोमांस, नाटक, एक्शन और कॉमेडी जैसी शैलियों पर टिका है। भावनाओं के इस प्यारे सफ़र को याद करते हुए ज़ी बाइस्कोप अपने दर्शकों के लिए इमोजी लहरिया लेकर आया है- विश्व इमोजी दिवस के अवसर पर अपनी श्रेणी में पहली बार इस दिन को यादगार बनाने के लिए ऐसी पहल की गई है। आज सोशल मीडिया में सेल्फी और इमोजी सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हैं। ज़ी बाईस्कोप ने इन दोनों के बेहतरीन मेल के साथ इमोजी लहरिया को डिज़ाइन किया है, जिसमें दर्शकों को इमोजी के माध्यम से खुद को अभिव्यक्ति करने का मौका मिलता है।

विश्व इमोजी दिवस मनाते हुए, ज़ी बाईस्कोप 17 जुलाई 2020को एक नया इंस्टाग्राम फिल्टर- इमोजी लहरिया लॉन्च करेगा, जो कि इस दिन के उत्साह कोनई ऊंचाई पर ले जाएगा। दर्शकों को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी स्क्रीन पर इमोजी लहरिया फिल्टर का चयन करना होगा और बैकग्राउंड में बज रहे चैनल के ब्रांड गीत की हुक लाइन के साथ स्क्रीन पर दिखाई दे रहे इमोजी के भावों की नकल करते हुए वीडियो रिकॉर्ड करना होगा। फिर वे ज़ी बाईस्कोप के व्हाट्सएप नंबर 8563856302पर अपने पूरे नाम और पते के साथ वीडियो साझा कर सकते हैं। सबसे मज़ेदार और निकटतम मेल होने वाले वीडियोस31 जुलाई को पूरे दिन ज़ी बाईस्कोप के सोशल और टीवी प्लेटफार्मों पर दिखाए जाएंगे।

इसका प्रचार करने के लिए चैनल ने 10 जुलाई से टीज़र अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही ‘एक्सप्रेस योर इमोशंस’ और ‘लुक इनटू द आइज़’ जैसे दूसरे इमोजी आधारित हैशटैग भी होंगे। जहां पहले वाला वास्तविक जीवन के विचित्र उदाहरणों पर आधारित एक इंटरएक्टिव प्रश्नोत्तरी है जिन्हें इमोजी के रूप में व्यक्त गया है, वहीं बाद वाले में दर्शक को एक लोकप्रिय भोजपुरी फिल्म के वीडियो केएकछोटेसेभागको चलाने के लिए इमोजी की आंखों में देखना होगा। विश्व इमोजी दिवस के मौके पर ज़ी बाईस्कोप के लोगो को उसके सोशल प्लेटफॉर्म्स पर इमोजी के साथ फिर से बनाया जाएगा। जब आप सोचेंगे कि उत्सव खत्म हो रहा है तभी पता चलेगा कि चैनल प्रतियोगिता में प्रवेश करने के पूरे चरण केदौरान साझा करने के खुशियों भरे इमोजी लेकर आया है।

‘इमोजी दृश्यों’ में ज़ी बाईस्कोप के ब्रांड गीत और लोकप्रिय भोजपुरी फिल्मों से जुड़े दृश्यों के इमोजी एकीकृत संस्करण होंगे, जहां उपयुक्त इमोजी उनके मूड से मेल खाते प्रमुख किरदार या किरदारों के चेहरे पर सुपरइंपोज़ होंगे। ‘लवी डब्बी चैट’ में सोशल मैसेजिंग ऍप पर एक जोड़े के बीच हल्की-फुल्की, इमोजी से चलने वाली, रोमांटिक बातचीत होगी, जो दर्शकों को चैनल ट्यून-इन की ओर ले जाएगी। यह दर्शकों के लिए वास्तव में आठों पहरिया लूटा इमोजी लहरिया वाली बातहै।

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के क्लस्टर हेड ईस्ट, सम्राट घोष ने कहा, “दर्शक को साथ जोड़े रखना हमेशा ज़ी बाईस्कोप की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक रहा है। ऐसे समय में जब इलाके के कुछ हिस्से फिर से लॉकडाउन में जा रहे हैं, तब डिजिटल दर्शकों तक पहुंचने का प्रभावी वैकल्पिक मीडिया बन गया है। चैनल #LahariyaChallenge, टेलेन्ट कैमरा एक्शन और अब इमोजी लहरिया जैसी पहलों के माध्यम से अपने दर्शकों के साथ वर्चुअल कनेक्ट को लगातार मजबूत कर रहा है। डिजिटल पे आने के साथ टेलीविज़न एक्सपोज़र पाना न केवल दर्शकों को उत्साहित करता है, बल्कि विज्ञापनदाताओं को मल्टी-प्लेटफार्म के ज़रिए उपभोक्ताओं से जुड़ने का मौका भी देता है।”

नए इंस्टाग्राम फिल्टर के बारे में ज़ी बाईस्कोप और बिग गंगा के बिजनेस हेड, अमरप्रीत सिंह सैनी ने कहा, “इमोजी मिलेनियल्स और आज के युवाओं के बीच भावनाओं को व्यक्त करने का नया तरीका बन गया है। ऐसे समय में जब इंटरनेट पर वक्त बिताने वाले अपने ऑनलाइन व्यक्तित्व के मेकओवर के बारे में गंभीरता से सोचने लगे है, तो एक फैशनेबल और इंटरैक्टिव इंस्टाग्राम फिल्टर बनाना हमारी युवा पीढ़ी के सोशल व्यक्तित्व को और उभारेगा । इमोजी लहरिया के ज़रिए ज़ी बाईस्कोप फिल्मों के जादू से परे अपने दर्शकों को नई चीज़ों की पेशकश करने के अपने वादे को निभाने में पूरी तरह कामयाब साबित हुआ है।”
रिपोर्टर-आभा यादव