Breaking News

कोरोना संक्रमित बाल अपराधी ने किया बड़ा दुस्साहस, अस्पताल की खिड़की तोड़कर फरार

बागपत, उत्तर प्रदेश में बागपत के दोघट क्षेत्र के एक रिटारयर्ड सूबेदार के घर से लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस व नगदी चोरी करने वाला बाल अपराधी तथा कोरोना संक्रमित गुरुवार की देर रात खेकड़ा के कोविड अस्पताल की खिड़की तोड़कर फरार हो गया।

जिलाधिकारी श्रीमती शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह सहित सीएमओ कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर लगातार इस सुरक्षा में चूक होने पर प्रभारी चिकित्सक सहित अन्य पुलिसकर्मियों से नाराजगी जताई। उधर, देर शाम पुलिस अधीक्षक ने कोविड अस्पताल में तैनात दो हेड कांस्टेबल को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि दोघट थाना क्षेत्र के निरपुडा गांव में सेवानिवृत्त सूबेदार प्रताप सिंह के यहां काम करने वाले बिहार राज्य का किशोर गत 29 जून को घर से लाइसेंसी पिस्टल, 55 कारतूस और 75 हजार की नगदी चोरी कर फरार हो गया था। पुलिस ने गत छह जुलाई को बाल अपराधी को उसके घर से गिरफ्तार कर चोरी की गई पिस्टल, कारतूस और 25 हजार की नकदी भी बरामद की थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे जिले की न्याय परिषद के समक्ष पेश कर 48 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गत 10 जुलाई को दोघट थाने ले आई थी। गत 11 जुलाई को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद सर्वोदय पब्लिक स्कूल के कोविड अस्पताल में क्वारंटाइन के लिए भिजवा दिया। जांच में बाल अपराधी कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मिला, जिसे उपचार केलिए खेकड़ा के कोविड अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया। जहां कई दिनों से बाल अपराधी भर्ती था।

सूत्रों ने बताया कि गुरुवार की देर रात बाल अपराधी ने पहले वार्ड की खिड़की के शीशे तोड़े और फिर लोहे के सरिये उखाड़ कर फरार हो गया। शुक्रवार की सुबह कोरोना संक्रमित मरीजों की गिनती होने पर बाल अपराधी के फरार होने की जानकारी हुई। जिसके बाद कोविड अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। उधर मामले की जानकारी मिलने पर डीएम शकुंतला गौतम, एसपी अजय कुमार और सीएमओ डा. आरके टंडन ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर बाल अपराधी के फरार होने पर कड़ी नाराजगी जताई।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक अनित कुमार अस्पताल में जाकर मौके का जायजा भी लिया। बाद में ड्यूटी में लापरवाही बरते जाने पर हेड कांस्टेबल सुनील और ब्रेशपाल को निलंबित कर दिया। इस मामले में कोविड अस्पताल के प्रभारी डा. ताहिर ने बाल अपराधी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर गिरफ्तारी की मांग की है।

उधर, खेकड़ा के कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित बाल अपराधी के फरार होने के बाद पुलिस हरकत में आई। जिसके बाद किशोर के फोटो पुलिस ने सोशल मीडिया पर शेयर कर आमजन से भी पकड़वाने में सहयोग की अपील की। वहीं पुलिस की कई टीमें कोरोना संक्रमित बाल अपराधी को तलाशने में जुट गई। जिन्होंने जगह-जगह कोरोना संक्रमित किशोर को तलाशा किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका।