Breaking News

कानपुर में लाकडाउन में शर्तो के साथ ढील

कानपुर, बकरीद और रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कानपुर के जिला प्रशासन ने दस थाना क्षेत्रों में लागू लाकडाउन में बुधवार से शर्तो के साथ ढील देने का फैसला किया है।

जिलाधिकारी डा ब्रह्म देव राम तिवारी ने मंगलवार को कहा कि बकरीद और रक्षाबंधन के मद्देनजर व्यापारियों की मांग पर शतों के साथ लाकडाउन वाले दस थाना क्षेत्रों में बाजार खोलने की अनुमति बुधवार से दी जायेगी। उन्होने बताया कि दुकानदारों को कोविड प्रोटोकाल जैसे सोशल डिस्टेसिंग,मास्क और सेेनेटाइजेशन का पूरी तरह पालन करना होगा।

उन्होने बताया कि व्यापारियों के साथ सोमवार देर रात हुयी बैठक में यह फैसला लिया गया है। बुधवार से शुक्रवार के बीच दी गयी छूट में कपड़ा,मिष्ठान और राखी की दुकाने समेत सभी तरह के व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। उन्होने लोगों से अपील की कि वे अपने और परिवार की स्वास्थ्य की खातिर जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें और कोरोना से बचाव के लिये एहतियाती कदमों का पूर्ण पालन करें।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को थामने की कवायद के तहत जिला प्रशासन ने दस थाना क्षेत्रों में लाकडाउन 31 जुलाई तक बढाने का फैसला पिछले रविवार को लिया था। चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा,गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, स्वरूप नगर, फीलखाना और ग्वालटोली में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लाॅकडाउन शुक्रवार रात तक लगाया गया था। इसके साथ ही सरकार के आदेशानुसार शनिवार और रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। कोरोना संक्रमण के मामले में कानपुर राज्य में दूसरे स्थान पर है।