Breaking News

अमेजन ईजी स्टोर नये स्वरूप में लांच

नयी दिल्ली, ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अमेजन ने ‘अमेजन ईजी’ स्टोर को बिल्कुल नये स्वरूप में आज लांच किया।

कंपनी ने आज यह जानकारी दी कि अमेज़न ईजी स्टोर का पहला नया स्‍टोर महालक्ष्‍मी लेआउट, बेंगलुरु में शुरू हो चुका है। कंपनी जल्द ही मौजूदा और नये नेटवर्क साझीदारों के साथ देश के अन्य हिस्सों में ऐसे स्टोर का विस्तार करेगी।

कंपनी के अनुसार, ईजी स्टोर पर एक ही जगह पर अमेजन की कई सेवाएं उपलब्‍ध हैं। ये स्टोर सभी उत्पादों को डिस्प्ले करके ग्राहकों को उसके बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। ग्राहक स्टोर स्टाफ की सहायता से अमेजन की वेबसाइट पर ऑर्डर भी दे सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक अगर चाहें तो स्टोर से अपना सामान खुद ले जा सकते हैं या अपने घर पर डिलिवरी के लिए कह सकते हैं।

ग्राहकों को उनके इलाके में पैकेज डिलिवरी करने के साथ-साथ पिकअप की सुविधा प्रदान करते हुए, स्टोर के मालिक अब अमेजन के ग्राहक तक पहुंच बनाने वाले डिलिवरी प्रोग्राम ‘आई हैव स्‍पेस’ का लाभ उठाने में सक्षम होंगे, जिससे स्‍टोर मालिकों को अतिरिक्‍त राजस्‍व की प्राप्‍ति होगी।

पहली बार देशी भाषाओं में ग्राहकों को जानकारी देने और संपर्क करने का दृष्टिकोण अपनाते हुए, नये ईजी स्टोर में ब्रांड और उत्पादों को डिस्प्ले किया जायेगा और इनमें उत्पादों के प्रदर्शन के लिए निर्धारित जगह की व्‍यवस्‍था की गयी है। कई स्थापित ब्रांड के साथ ग्राहक उपलब्‍ध अन्‍य कई क्षेत्रीय या स्थानीय ब्रांड के लिए भी ब्राउज कर सकते हैं और उसकी खरीदारी कर सकते हैं। सभी नये स्टोर इस तरह से तैयार किये गये हैं कि सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन हो सके।
अमेजन इंडिया ने अमेजन ईजी की शुरुआत वर्ष 2015 में एक पायलट परियोजना के रूप में की थी ।