Breaking News

मैक्सिको में कोरोना संक्रमितों की संख्या छह लाख के पार

मैक्सिको सिटी, मैक्सिकाे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण
के 6476 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या छह लाख को पार कर 6,06,036 हो गयी है।

मैक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय की अधिकारी एना लूसिया डे ला गारजा बरासो ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। इस दौरान देश में कोविड-19 संक्रमण से 827 लोगों की मौत होने से इस महामारी से मरने वालाें की संख्या 65 हजार का आंकड़ा पार कर 65,241 हो गयी है।

कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या वाली सूची में मैक्सिको अमेरिका (1.76 लाख), ब्राजील (1.14 लाख) और भारत (66,333) के बाद चौथे स्थान पर है। कोरोना संक्रमितों की संख्या वाली सूची में मैक्सिको दुनिया भर में आठवें स्थान पर आ गया है।

मैक्सिको की सरकार देश में कोरोना महामारी के कारण आए आर्थिक एवं स्वास्थ्य संकट का चुनौती का सामना कर रही है। सरकार ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही स्थिति पर काबू पा लेगी।

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोरोना वायरस (कोविड-19) को महामारी घोषित किया था। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के 2.57 करोड़ से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि इस महामारी से 8.57 लाख से अधिक लोगाें की मौत हो चुकी है।