Breaking News

यूपी के इस विश्वविद्यालय के कुलपति को एनसीसी ने दी कर्नल की मानद उपाधि

लखनऊ , यूपी के एक विश्वविद्यालय के कुलपति को एनसीसी ने कर्नल की मानद उपाधि से नवाजा है।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान संस्थान, मथुरा के कुलपति प्रो जीके सिंह को राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) ने कर्नल की मानद उपाधि से नवाजा है।
एनसीसी, अलीगढ़ इकाई के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर संजय काद्यान ने गुरूवार को विश्वविद्यालय में कुलपति को मानद उपाधि देने के बाद कहा कि सेना में कार्यरत् किसी भी अधिकारी के लिए किसी भी यूनिट का कर्नल कमाण्डेंट बनाया जाना एक गर्व का विषय होता है। उन्हें गर्व है कि एक ऐसे अधिकारी को यह मानद उपाधि प्रदान की गयी है जो अपने विद्यार्थी जीवन से एनसीसी के लिए पूर्णतया समर्पित रहा है।
इस अवसर पर कुलपति कर्नल डाॅ जीके सिंह ने बताया कि वह काॅलेज के दिनों में एनसीसी के छात्र रहे हैं तथा सेवा में आने के बाद छात्रों को एनसीसी की महत्ता बताते हुए उन्हें इससे जुड़ने के लिए प्रेरित करते रहे हैं। पूर्व कार्यस्थली गोबिन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर में एनसीसी के क्षेत्र में उन्होंने कई कार्य किये। उन्होंने बताया कि वर्तमान में भी इस विश्वविद्यालय के एनसीसी छात्रों को एक अच्छे कैडिट के रूप में तैयार करने की दिशा में एनसीसी यूनिट को हर संभव सहयोग प्रदान किया जा रहा है।