Breaking News

स्किन टोन को लेकर लोगों ने किया ट्रोल, तो सुहाना खान ने दिया करारा जवाब

मुंबई, रंगभेद का असर हर जगह देखने को मिलता है चाहे आम आदमी हो या सेलिब्रिटीज कोई भी इससे अछूता नही रहा. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान को लोग उनके रंग को लेकर काफी ट्रोल करते रहे हैं. उन्हें भद्दे कॉमेंट्स लिखकर भेजते रहे हैं. इसी बीच उन्होंने इन ट्रोल्स को एक पोस्ट के जरिए जबरदस्त जवाब दिया.

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की स्टाइलिश बेटी सुहाना खान ने सोशल मीडिया पर रंगभेद की बात पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने रंग को लेकर मजाक उड़ाने वाले लोगों को अच्छा जवाब दिया है.

सुहाना खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपनी एक फोटो शेयर की है. इस फोटो के साथ उन्होंने कुछ कमेंट्स भी शेयर किए हैं जो लोगों ने उनके पोस्ट पर किए हैं. इन कमेंट्स को शेयर करने से पहले सुहाना ने लिखा, ‘यह उन सभी लोगों के लिए है जो हिंदी नहीं बोलते हैं, मैंने सोचा उन्हें कुछ बता दूं . ब्लैक कलर को हिंदी में काला कहते हैं. काली शब्द का इस्तेमाल एक महिला के बारे में बताने के लिए किया जाता है जो डार्क कलर की हैं ‘

इस पोस्ट के साथ सुहाना ने कैप्शन में लिखा है, ‘अभी बहुत कुछ चला रहा है और यह उन मुद्दों में से एक है जिन्हें हमें ठीक करने की जरूरत है यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, यह हर युवा लड़की/लड़के के बारे में है जो बिना किसी कारण के हीन भावना के साथ बड़ा होता है. जब मैं 12 साल की थी तब मुझे लोगों द्वारा बताया गया कि मैं अपनी स्किन के कारण बदसूरत हूं. ये टिप्पणी भारत के लोग करते हैं जबकि हम सभी भारतीय मुख्य रूप से ब्राउन कलर के ही होते हैं.’

आगे उन्होंने लिखा, ‘आप मेलेनिन से खुद को दूर करने की कितनी कोशिश करते हैं लेकिन कर नहीं सकते. अपने ही लोगों से नफरत करने का मतलब है कि आप दर्द में हैं. मुझे दुख है कि अगर सोशल मीडिया इंडियन मैचमेकिंग या यहां तक कि आपकी खुद की फैमिली ने भी आपको आश्वस्त किया है कि अगर आप 5’7 और आपका कलर साफ नहीं है तो आप सुंदर नहीं हैं. मैं 5’3 की हूं और ब्राउन कलर की हूं. इसके बाद भी मैं खुश हूं और आपको भी होना चाहिए.’

सुहाना के पोस्ट पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स और उनके दोस्तों ने उन्हें सपोर्ट किया है. जिसमें इब्राहिम अली खान, खुशी कपूर, जोया अख्तर, मल्लिका दुआ,शनाया कपूर, माहिप कपूर ने इस मुद्दे पर उनकी तारीफ की है.

आपको बता दे सुहाना खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर कोई ना कोई पोस्ट शेयर करती रहती हैं. उनका हर पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल होता है.

बीते साल ग्रेजुएशन पूरी होने के बाद सुहाना खान अपनी आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क गई थीं। लेकिन कोरोना वायरस के चलते वे वापस घर लौट आई हैं. इसके अलावा कुछ समय पहले सुहाना की एक शॉर्ट फिल्म रिलीज हुई थी. जिन्हें उनके फिल्म स्कूल के दोस्त ने बनाया था. फैंस ने उनकी परफॉर्मेंस की काफी तारीफ भी की थी. सुहाना की डेब्यू शॉर्ट फिल्म का नाम ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ है.

रिपोर्टर-आभा यादव