Breaking News

भारी बारिश होने के कारण हुई कई लोगो की मौत

हैदराबाद/विजयवाड़ा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के मद्देनजर पिछले दो दिनों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन से फोन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया वहीं प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और वाई एस जगन मोहन रेड्डी से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पिछले तीन दिनों के दौरान हुई बेमौसम भारी बरसात के बाद कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और सामान्य जीवन बुरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है।

शहर के पुराने हिस्से मोहम्मदनगर में मंगलवार देर रात एक दीवार गिरने से एक शिशु सहित आठ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

बारिश का प्रकोप इतना तगड़ा था कि कई आवासीय कॉलोनियों में जलभराव हो गया और बाढ़ का पानी कई घरों में घुस गया। यहां तक ​​कि प्रसिद्ध बल्कम्पेट मंदिर में भी पानी भर आया जहां लगातार बारिश के कारण घुटने तक गहरे पानी के हाल के दशकों में इस कदर भारी वर्षा दर्ज की गई।

पुलिस ने शहर के कई हिस्सों में यातायात प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि भारी बारिश के मद्देनजर सड़कों पर पानी भर आया था।

तेलंगाना सरकार ने राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश से बने बाढ़ के हालात के मद्देनजर ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र के अंतर्गत सभी निजी संस्थानों सहित और सरकारी कार्यालयों के लिये बुधवार तथा गुरुवार के लिये छुट्टी की घोषणा की है।