Breaking News

हीरो इंडियन सुपर लीग 7: फिर शीर्ष पर पहुंचा एटीके मोहन बागान

फातोरदा,  एटीके मोहन बागान ने रविवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया। एक दिन पहले ही मुम्बई सिटी एफसी ने उसे इस स्थान से हटाया था लेकिन अब मौजूदा चैम्पियन फिर से टेबल टापर बन गया है।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद एटीकेएमबी की ओर से इस मैच में 51वें मिनट में गोल हुआ लेकिन 58वें मिनट में जो गोल उसके खाते में जुड़ा वह असल में एक आत्मघाती गोल था और यह गोल हाईलैंडर्स के कप्तान बेंजामिन लाम्बोट की गलती का नतीजा था। एटीकेएमबी की यह इस सीजन की छठी जीत है।

इस जीत के साथ एटीकेएबी के नौ मैचों से 20 अंक हो गए हैं। मुम्बई के 8 मैचों से 19 अंक हैं। दूसरी ओर, हाईलैंडर्स के 9 मैचों से 11 अंक हैं और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है। यह इस सीजन की उसकी दूसरी हार है।

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। गेंद पर कब्जे के मामले में एटीके मोहन बागान आगे रहा। पहले हाफ में की गई मेहनत का फल एटीकेएमबी को दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मिल गया। 51वें मिनट में राय कृष्णा ने टिरी द्वारा मिले पास पर डाइविंग हेडर के जरिए गोल करते हुए एटीकेएबी को 1-0 से आगे कर दिया। यह गोल कार्नर किक पर हुआ जो इदु गार्सिया ने लिया था। यह इस सीजन में कृष्णा का छठा गोल है। अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

एटीके ने पहला गोल होने के बाद हमला और तेज कर दिया। 58वें मिनट में उसने एक हमला बोला और बाक्स में हुई आपाधापी में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बेल्जियाई डिफेंडर और कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने अपनी ही टीम के खिलाफ गोल कर दिया। मुम्बई की टीम 2-0 से आगे हो चुकी थी। अपनी बढ़त को कायम रखते हुए इस तरह एटीकेएमबी ने एक शानदार जीत के साथ फिर से टेबल टापर बनने का गौरव हासिल किया।