Breaking News

पीएम मोदी की विचारधारा और असहमति के दमन की नीति के खिलाफ लड़ेंगे: राहुल गांधी

श्रीनगर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर संसद के अंदर और बाहर असहमति काे कुचलने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभाजनकारी विचारधारा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

श्री गांधी ने जल्द से जल्द स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव के अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की भी मांग की।

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे श्री गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ता हूं और मैं ऐसा करता रहूंगा … हम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे जो देश को विभाजित करती है … हिंसा की विचारधारा। मैं सिर्फ जम्मू-कश्मीर की नहीं, बल्कि पूरे देश की बात कर रहा हूं। ”

उन्होंने कहा,“ हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है। हमें बोलने से रोक दिया गया है… हम पेगासस, बेरोजगारी, जम्मू-कश्मीर, भ्रष्टाचार का मामला उठाना चाहते थे; लेकिन अनुमति नहीं दी गयी… वे लोकसभा और राज्य सभा पर हमला कर रहे हैं… वे न्यायपालिका सहित अन्य संस्थानों पर हमला कर रहे हैं।”

कांग्रेसी नेता ने कहा, “ यह पूरे देश पर हमला है। यह भारत के विचार पर हमला है। आज सरकारी अधिकारी और मीडियाकर्मी आवाज उठाने से डरते हैं। उन्हें डर है कि अगर वे बात करेंगे तो वे मुसीबत में पड़ जायेंगे।”

उन्होंने कहा, “भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं को आहत किया है। हमने प्यार और जुड़ाव से कश्मीर मसले को अलग तरीके से सुलझाने की कोशिश की, लेकिन भाजपा ने सभी अच्छे काम बंद कर दिये। हम जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोग आहत हैं…मैं प्यार और समझ का रिश्ता चाहता हूं।”