Breaking News

यूपी के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव का निधन

जौनपुर ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व कबीना मंत्री एवं जनता पार्टी (एस) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश श्रीवास्तव का बुधवार की सुबह जज कॉलोनी जौनपुर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वे लगभग 92 वर्ष के थे ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बाबू जी के नाम से मशहूर ओमप्रकाश श्रीवास्तव वर्ष 1974 में कांग्रेस से जौनपुर शहर के विधायक चुने गए थे । इसके पूर्व वे जौनपुर कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ के महामंत्री चुने गए थे। सरल स्वभाव के बाबू का सभी दलों के लोग बहुत सम्मान करते थे ।

1988 में ये सदस्य विधान परिषद चुने गए और 1991 में मुलायम सिंह यादव की सरकार में चिकित्सा शिक्षा विभाग के कैबिनेट मंत्री बने।
आचार्य नरेंद्र देव के मार्गदर्शन में 1954 में चंद्रशेखर के साथ ये राजनीति में आए और इन्होंने अपने जीवन का ज्यादातर समय पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के साथ बिताया था। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पीके बहुत ही करीबी माने जाने वाले ओम प्रकाश श्रीवास्तव जनता पार्टी ( एस ) के प्रदेश अध्यक्ष भी बनाए गए थे।

पूर्व मंत्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने विधान परिषद में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबंधित एक प्राइवेट डील उस समय विधान परिषद में पेश किया था , जिसे तत्कालीन मुख्यमंत्री के कहने पर वापस लिया था । श्रीयुत श्रीवास्तव के निधन पर जिले के राजनेताओं अधिवक्ताओं साहित्यकारों चिकित्सकों पत्रकारों सहित गणमान्य लोगों ने शोक संवेदना प्रकट की है ।उनका अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ जौनपुर जिले में गोमती नदी के पावन तट राम घाट पर किया गया ।