Breaking News

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ नई शुरुआत करने उतरेगी ओड़िसा

फातोरदा, अपने कोच किको रामिरेज से अलग होने के बाद ओड़िसा एफसी नए सिरे से नई शुरुआत करने के इरादे से फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में उतरेगा, जब उसका सामना मंगलवार को हीरो इंडियन प्रीमियर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में लड़खड़ाती हुई एक अन्य टीम नॉर्थईस्ट यूनाइटेड से होगा।

पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स के हाथों हार के बाद ओड़िसा ने स्पेनिश कोच किको से किनारा कर लिया और उनके स्थान पर किनो गार्सिया को अंतरिम कोच नियुक्त किया है। वो 10 मैचों से 13 अंक लेकर तालिका में नौवें स्थान पर है। अब मंगलवार को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ ओड़िसा के डूबते जाहज को संभालने की जिम्मेदारी गार्सिया पर होगा। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड का भी इरादा वापसी का है। हाईलैंडर्स 11 मैचों से नौ अंक लेकर ओड़िसा से एक पायदान नीचे 10वें स्थान पर हैं।

इस बीच, ब्राजीली फॉरवर्ड मार्सेलिन्हो हीरो आईएसएल में वापसी कर रहे हैं। वह हाईलैंडर्स की ओर से पदार्पण करने को तैयार हैं। उनका पहला कार्य अपने पूर्व क्लब ओड़िसा के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा और उसकी लड़खड़ाती डिफेंस को भेदना होगा। ओड़िसा ने इस सीजन में खेले दस मैचों में 24 गोल खाए हैं, जो कि अन्य टीमों से काफी ज्यादा है।

ब्राजीली फॉरवर्ड आईएसएल में अब तक 33 गोल और 18 असिस्ट कर चुका है। पर्याप्त अनुभव और फाइनल थर्ड में प्रभाव डालने की उनकी योग्यता से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को अपने सीजन में बदलाव की उम्मीद होगी। मार्सेलिन्हो ने 2016 में दिल्ली डायनमोज की ओर से खेलते हुए आईएसएल गोल्डन बूट जीता था।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के मिडफील्डर हर्नान सैन्टेना ने एफसी गोवा के खिलाफ ड्रा मैच में एक फ्री-किक पर सनसनीखेज गोल दागा था और वह इस समय अच्छा दिख रहा है। ऐसे सीज़न में जहां नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को चोटों ने परेशान किया हुआ है, हर्नान ने किसी भी अन्य नॉर्थईस्ट यूनाइटेड खिलाड़ी की तुलना में अधिक मिनट तक फुटबॉल खेली है।

स्पेनिश खिलाड़ी ने इस सीज़न में सेंटर-बैक और मिडफील्डर के रूप में बारी-बारी से खेला है, लेकिन पैट्रिक फ़्लॉटमैन-मशूर शरीफ की जोड़ी के उद्भव के कारण मिडफ़ील्ड की भूमिका में आ गए हैं। सैन्टेना नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम को चलायमान रखने वाले मुख्य खिलाड़ी हैं, जिन्होंने गेंद को अधिक टच किए है और किसी भी अन्य साथी खिलाड़ी की तुलना में अधिक पास पूरे किए हैं ।

इमरान खान ने भी इस सीजन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड में फेडे गैलेगो की अनुपस्थिति खलने नहीं दी है। इस सीजन में उनके नाम तीन असिस्ट हैं। भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ रोशन सिंह (5) के पास इमरान खान से ज्यादा असिस्ट हैं।