Breaking News

एशियाई टीम चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगे लक्ष्य, मालविका

नई दिल्ली, इंडिया ओपन के विजेता लक्ष्य सेन और सैयद मोदी इंटरनेशनल की फाइनलिस्ट मालविका बंसोड़ मलेशिया में 15 से 20 फरवरी तक आयाेजित होने वाले एशियाई टीम चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। बीएआई ने पिछले महीने चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए दो अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंटों में प्रदर्शन को महत्व देते हुए कॉन्टिनेंटल टीम चैंपियनशिप के लिए एक नई लुक टीम की घोषणा की है, जिसमें दो स्पर्धाओं में कुल रैंकिंग अंकों के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

बीएआई के सचिव अजय सिंघानिया ने एक बयान में कहा, “ हम कुछ समय से घरेलू टूर्नामेंटों में चयन के लिए विचार कर रहे हैं और सीधे शीर्ष 25 विश्व रैंकिंग में खिलाड़ियों का चयन कर रहे हैं, लेकिन अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों के कोरोना और चोट से उबरने के साथ यह हमारे लिए टूर्नामेंट में अपनी पहचान बनाने के लिए बेंच स्ट्रेंथ के अवसर देने का एक अच्छा अवसर है। ”

उल्लेखनीय है कि भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने मनीला में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में कांस्य पदक जीता था, जबकि महिला टीम का नाम वापस ले लिया गया था, क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी कोरोना महामारी के कारण यात्रा करने के लिए तैयार नहीं थे।

इस बार टूर्नामेंट में पुरुष युगल वर्ग की अगुवाई केरल के पीएस रवि कृष्ण और उदयकुमार शंकरप्रसाद करेंगे, जिन्होंने हाल ही में संपन्न बीडब्ल्यूएफ इंडिया ओपन में ओंग यू सिन और टीओ ईयी की अनुभवी मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। वहीं अनुभवी आरती सारा सुनील और रिजा महरीन के साथ सिमरन सिंघी और खुशी गुप्ता की जोड़ी महिला युगल में दम दिखाएगी।

टूर्नामेंट के लिए चयनित भारतीय टीम :

पुरुष एकल: लक्ष्य सेन, मिथुन मंजूनाथ, किरण जॉर्ज, रघु एम।
पुरुष युगल : पीएस रवि कृष्ण/उदय कुमार शंकर प्रसाद, अम्सकरुनन हरिहरन/रुबन कुमार, डिंगकू सिंह कोंटौजम/मनजीत सिंह ख्वैराकपम।
महिला एकल : मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा, तारा शाह।
महिला युगल : सिमरन सिंघी/खुशी गुप्ता, वी नीला/अरुबाला, आरती सारा सुनील/रिजा महरीन।