Breaking News

केरला के लिए सुनहरा अवसर होगा ईस्ट बंगाल के खिलाफ मैच

वास्को, वैलेंटाइन के दिन केरला ब्लास्टर्स एफसी और एससी ईस्ट बंगाल हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में अपना-अपना “प्यार” अर्थात अलग मकसद से जीत ढूंढने निकलेंगे, जब ये दोनों टीमों सोमवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में एक-दूसरे भिड़ेंगी।

केरला को पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी से 0-3 की करारी शिकस्त मिली थी, जिससे वो टॉप-4 में प्रवेश पाने से चूक गई लेकिन आगामी मैच में जीत उसे तालिका में उछाल देगी। वो पांचवें से तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। अभी उसके 14 मैचों में छह जीत और पांच ड्रा से 23 अंक हैं। वहीं, ईस्ट बंगाल के लिए अगला मुकाबला सम्मान की लड़ाई होगा, क्योंकि वो ओड़िसा एफसी से 1-2 से अपना पिछला मैच हारकर प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है।

अब रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड अपने सामने आने वाली टीमों की पार्टी खराब करना चाहेगी जबकि सोमवार को जीत से मिलने वाले तीन अंक केरला को तालिका में दो स्थान की छलांग देंगे और जमशेदपुर एफसी व बेंगलुरू एफसी के ऊपर चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

केरला ब्लास्टर्स खिलाड़ियों की चोट और निलंबन की समस्या से जूझ रहे हैं। डिफेंडर रुइवाह होर्मिपाम चोट के कारण और डिफेंडर हरमनजोत खाबरा लगातार चार मैचों में येलो कार्ड मिलने और क्रोएशियाई डिफेंडर मार्को लेस्कोविच अनफिट होने के कारण अगला मैच नहीं खेल सकेंगे।

केरला के कोच इवान वुकोमैनोविक ने कहा, “हमारे दल में पर्याप्त खिलाड़ी हैं। इसलिए हमारे पास एक बड़ा दल है। कुछ अन्य खिलाड़ी उपरोक्त तीनों का स्थान ले लेंगे। मुझे चिंता नहीं है। मुझे विश्वास है कि लड़के काम कर सकते हैं। यही हम कल देखेंगे। मुझे खुशी है कि लड़कों को खेलने का कुछ समय मिलेगा। हम कल के मैच को लेकर आश्वस्त हैं। अब हर मुकाबला महत्वपूर्ण है। हमें पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा और सभी द्वंद में लड़ने के लिए तैयार रहना होगा।”

एससी ईस्ट बंगाल 10 मैचों से केवल 10 अंक जुटाकर तालिका में 10वें स्थान पर है और अब उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है। ईस्ट बंगाल अब तक केवल एक जीत हासिल कर सकी है और कोच मारिओ रिवेरा इस आंकड़े को बदलने के लिए बेकरार होंगे।

स्पेनिश रणनीतिकार रिवेरा ने कहा, “मुझे यकीन है कि शीर्ष टीमें ईस्ट बंगाल के साथ खेलने से खुश नहीं होंगी, क्योंकि वे जानती हैं कि अब हमें हराना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा। हम अगला मैच जीतने के लिए ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।” केरला के बारे में उन्होंने कहा, “केबीएफसी एक संतुलित टीम है। उनके हमलों और डिफेंस के बीच अच्छा संतुलन है। बेशक, वे कल अपने कुछ खिलाड़ियों की कमी महसूस करेंगे लेकिन उनके दल की गहराई शानदार है और वे आईएसएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था।