Breaking News

महिला विश्व कप: न्यूजीलैंड टीम की दो खिलाड़ियां चोटिल

ऑकलैंड,  महिला क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम की दो खिलाड़ियां चोटिल हो गयी, जिस कारण टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान सोफी डिवाइन और गेंदबाज ली ताहुहू के घायल होने से टीम को दो बड़े झटके लगे।

न्यूजीलैंड की फिल्डिंग के दौरान कप्तान डिवाइन चोट के बाद मैदान पर वापसी नहीं कर पायी, जिस कारण उप कप्तान एमी सैटरथवेट ने टीम का नेतृत्व किया। इस बीच ताहुहू भी चोटिल होकर मैदान से बाहर चली गयी। ईडन पार्क मैदान में 15 वें ओवर की पहली गेंद पर दूसरे रन के लिए प्रयास करते समय डिवाइन को दर्द हुआ और अनुभवी बल्लेबाज को पता था कि कुछ गड़बड़ है। जिसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होने की सलाह दी गयी।

मुकाबले के लिए मौजूद दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मैदान में उतरने से पहले मेडिकल स्टाफ ने पिच के किनारे कप्तान की पीठ की चोट का इलाज किया। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए मुकाबले में एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करना चाहता थी, जिसके लिए कप्तान अच्छी लय में दिख रही थी। उन्होंने रिटायर हर्ट होने से पहले 42 गेंदों में 37 रन बनाए थे।

कप्तान ने चोट के इलाज के बाद 38वें ओवर में मैदान पर वापसी की, जब ली ताहुहू बिना खाता खोले पवेलियन की ओर लौट गयी थी और टीम का स्कोर 155/6 पर गिरा दिया था।कप्तान अपनी पारी को ज्यादा आगे ना बढ़ा सकी और 41 रनों पर चार्ली डीन की गेंद का शिकार हो गयी।

न्यूजीलैंड महिला टीम ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा,“ दूसरी ओर ताहुहू को गेंदबाजी के दौरान बाएं हाथ में खिचाव के कारण चोट लग गई थी। टीम फिजियो उनका इलाज कर रही है और उनकी मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है।”

ताहुहू ने टैमी ब्यूमोंट को 25 रन पर बल्ले और पैड के बीच से गेंद को निकालकर सीधे क्लीन बोल्ड कर दिया।इस विकेट के साथ कुल 93 विकेट झटककर ताहुहू न्यूजीलैंड की सबसे कामयाब गेंदबाज बन गयी हैं, इससे पहले यह रिकॉर्ड 92 विकेटों के साथ एमी वॉटकिंस के नाम था। हालांकि, 16वें ओवर में ताहुहू अपना ओवर पूरा नहीं कर सकीं और ब्रुक हॉलिडे ने उनका ओवर खत्म किया।