Breaking News

आज यूपी में सरकारी आफिसों में बड़ी हलचल, विभाग प्रमुख करेंगे ये खास काम

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में आज सरकारी आफिसों में बड़ी हलचल होगी। प्रत्येक विभाग के प्रमुख, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार को सभी विभागों में निरीक्षण करेंगे।

सभी सरकारी विभागों में अफसरों की लेटलतीफी और अव्यवस्था आदि पर नकेल कसने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार को सभी विभागों में निरीक्षण किया जायेगा।

राज्य के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने बुधवार को सभी विभाग प्रमुखों को अपने विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति एवं अन्य व्यवस्थागत हालात का निरीक्षण करने के निर्देश दिये हैं। मिश्रा द्वारा देर शाम जारी आदेश में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिवों और सचिवों को कल प्रात: अपने-अपने विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति, साफ सफाई और पत्रावलियों के समय से निष्पादन किये जाने का निरीक्षण करने को कहा है।
मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि साफ सफाई नहीं होने तथा समय पर दफ्तर न आने वाले अफसरों और कर्मचारियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने को भी कहा गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री याेगी ने विभागों की समीक्षा बैठक में विभाग प्रमुखों को अपने विभागों में व्यवस्थागत खामियों को दूर करने के लिये औचक निरीक्षण करने को कहा था।