Breaking News

फीफा विश्व कप के दौरान कतर में हाई क्वालिटी मैच देखने को मिलेंगे : काका

नयी दिल्ली,  ब्राजील के पूर्व दिग्गज इंटरनेशनल फुटबालर काका का मानना है कि कतर में इस साल होने वाले फीफा विश्व कप के दौरान हाई क्वालिटी मैच देखने को मिलेंगे। काका ने कहा कि चूंकि विश्व कप यूरोपीय फुटबॉल कैलेंडर के शुरू होने के तीन महीने के भीतर आयोजित हो रहा है, लिहाजा खिलाड़ी तरोताजा होंगे और इसलिए मैचों की गुणवत्ता और खिलाड़ियों की क्षमता पर इसका सीधा एवं सकारात्मक असर पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि कतर में इस साल होने वाला विश्व कप कई मायनों में अनूठा है। बड़े बदलावों में से एक यह है कि यह नवंबर में शुरू हो जाएगा, जो कि सामान्य जून-जुलाई विंडो की तुलना में बदला हुआ समय है। टूर्नामेंट का पहला मैच 21 नवंबर, 2022 को अल बेयत एरिना में खेला जाएगा औऱ इसमें मेजबान टीम शामिल होगी।

रियाल मैड्रिक, एसी मिलान जैसे दिग्गज क्लबों के लिए खेल चुके इस अटैकिंग मिडफील्डर ने कहा, ”खिलाड़ियों ने अभी सीजन की शुरूआत की ही होगी। हम अलग-अलग परिस्थितियों के साथ एक अलग विश्व कप देखेंगे। चीजें जिस दिशा में अग्रसर हैं, उससे मुझे लगता है कि हमें कई हाई क्वालिटी मैच देखने को मिलेंगे क्योंकि खिलाड़ी पूरी तरह तरोताजा होंगे।”

साल 2002 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे काका की राष्ट्रीय फुटबाल टीम-ब्राजील पहले ही फुटबाल प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और कॉनमबोल विश्व कप क्वालीफाइंग तालिका में 17 मैचों में 45 अंकों के साथ शीर्ष पर है। ब्राजीली टीम ने अपने बीते तीन मैचों में क्रमशः पराग्वे, चिली और बोलीविया को हराया है। यह टीम बेहतरीन फार्म में नजर आ रही है।