Breaking News

चौथी जीत के लिए भिड़ेंगे राजस्थान और गुजरात

मुंबई, आईपीएल के 2022 सीजन में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमें राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस टूर्नामेंट में चौथी जीत के लिए गुरुवार को यहां एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

दोनों ही टीमें अच्छी लय में दिख रही हैं। इसी का नतीजा है कि दोनों ने अब तक खेले चार लीग मैचों में से तीन जीते हैं। राजस्थान जहां +0.951 के बेहतर नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है, वहीं गुजरात +0.097 के नेट रन रेट के साथ चौथे पायदान पर है। राजस्थान हालांकि आखिरी मैच जीत कर आ रहा है। उसने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में तीन रन से जीत दर्ज की थी, जबकि गुजरात को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच यह चर्चा चल रही है कि क्या कल वह दिन होगा, जब आखिरकार कोई कप्तान टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए दिखेगा। समझा जाता है कि अगर सिक्का संजू सैमसन के पक्ष में गिरता है तो राजस्थान रॉयल्स ऐसा कर सकता है, क्योंकि राजस्थान ने चार में से तीन मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते हैं। राजस्थान अगर यह मैच जीतता है ताे वह नंबर एक पर बना रहेगा, लेकिन उसकी हार गुजरात टाइटंस को कुछ समय के लिए नंबर एक पर ले आएगी।

राजस्थान के लिए गेंद के साथ ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया है। बोल्ट ने लखनऊ सुपर जायंट्स पर राजस्थान की तीन रन की जीत में यह साबित किया था कि अगर गेंदबाज पावरप्ले में नई गेंद के साथ कुछ विकेट लेता है तो लक्ष्य को डिफेंड किया जा सकता है। वहीं चहल का बीच के ओवरों में रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर विकेट लेना जारी है। वह इकोनॉमी के लिहाज से भी किफायती साबित हो रहे हैं।

इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा बोल्ट के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस बीच पिछले मैच में आईपीएल पदार्पण करने वाले युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने दिखाया कि उन्हें टीम प्रबंधन द्वारा उच्च दर्जा क्यों दिया गया है। उन्होंने लखनऊ के मार्कस स्टॉयनिस को अंतिम ओवर में गेंदबाजी करते हुए 14 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था। वहीं बल्ले के साथ जोस बटलर और शिमरन हेत्मायर महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। बटलर चार मैचों में 218 रनों के साथ फिलहाल शीर्ष रन स्कोरर हैं और ओरेंज कप उन्हीं के पास है। देवदत्त पडिकल भी अच्छा कर रहे हैं। संजू सैमसन भी बतौर कप्तान जिम्मेदारी से खेल रहे हैं।

दूसरी ओर गुजरात की बात करें तो शुमभन गिल जबरदस्त फॉर्म में हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया भी बल्ले के साथ अहम योगदान दे रहे हैं, हालांकि विदेशी खिलाड़ियों मैथ्यू वेड और डेविड मिलर का बड़े रन का बनाना गुजरात के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। गेंदबाजी में राशिद खान और लॉकी फर्ग्युसन ने मोर्चा संभाला हुआ है। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।