Breaking News

सीएम अखिलेश ने किया जयप्रकाश नारायण म्यूजियम का उद्घाटन

jp-memorial-complexलखनऊ, आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जंयती है.   सपा लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जंयती ‘लोकतंत्र रक्षा दिवस’ के रूप में मना रही है. जंयती के मौके पर  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ के गोमती नगर स्थित जयप्रकाश नारायण संग्रहालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर शिवपाल समेत अखिलेश सरकार के तमाम मंत्री और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ने फीता काटकर और नारियल फोड़कर इस हाईटेक म्यूजियम का उद्घाटन किया.

666 करोड़ की लागत से बन रही है जेपीएनआईसी बिल्डिंग लखनऊ के गोमतीनगर में ताज होटल के बगल में हैं. 19 एकड़ में बन रही इस बिल्डिंग को शॉलीमार कंपनी बना रही है. जयप्रकाश नारायण  म्यूजियम की खास बात है इसकी डिजिटिल लाइब्रेरी. इसमें इंट्री लेते ही सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज में लिट्रेचर सुनाई देंगे साथ ही आप ओपेन थिएटर का मजा भी ले सकेंगे.

इस बिल्डिंग को चार ब्लाक में बांटा गया है-ग्रस्‍ट ब्‍लॉक, एक्वैटिक ब्लॉक, कन्वेंशन एंड स्पोर्ट्स ब्लॉक और म्यूजियम ब्लॉक। इस इमारत की ऊंचाई 95 मीटर है जबकि ये 18 मंजिला इमारत है। वहीं 19 फ्लोर पर हैलीपैड बनाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *