Breaking News

भारत को दुनिया में अव्वल देश बनाना मोदी का संकल्प: अमित शाह

नागपुर, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प भारत को अगले 25 साल में विश्व को सबसे अव्वल देश बनाना है।

अमित शाह लोकमत मीडिया समूह के संस्थापक-संपादक और स्वतंत्रता सेनानी जवाहरलाल दर्डा की जन्म शताब्दी और मराठी अखबार के नागपुर संस्करण की स्वर्ण जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प भारत को विश्व को नंबर एक बनाना है। इस अवसर पर उन्होंने श्री मोदी के नेतृत्व में देश में आए बदलाव और केंद्र सरकार के साहसिक फैसलों से भारत को मिली नई दिशा के बारे में पूरी जानकारी दी।

गृह मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प भारत को अगले 25 वर्षों में दुनिया के शीर्ष देश मेें से एक बनाना है और वह इस लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि श्री मोदी के सत्ता में आने से पहले देश के तीन प्रमुख उद्देश्य कश्मीर, उत्तर-पूर्व और वामपंथी उग्रवाद से निपटना था।

अमित शाह ने कहा, “आज इन तीनों क्षेत्रों में श्री मोदी के नेतृत्व में हिंसा की घटनाओं में 80 प्रतिशत की कमी आई है। जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छे 370 को को निरस्त किया संसद में यह भाषण दिए गए कि कश्मीर में खून खराबा हो जाएगा, लेकिन किसी ने भी एक छोटा से पत्थर नहीं फेंका खून खराबे के बात तो दूर रही।”

उन्हाेंने कहा, “जम्मू कश्मीर में पहले पथराव की घटनाएं और हिंसा आए दिन होती थी, लेकिन अब सब कुछ बंद हो गया है। अब कश्मीर में सिनेमाघर हैं और एक साल में एक करोड़ 80 लाख पर्यटक कश्मीर घूमने आते हैं।”

अमित शाह ने दावा किया, “पिछले 70 वर्षों में कश्मीर में 12 हजार करोड़ का निवेश हुआ, लेकिन केन्द्रशासित प्रदेश में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी कश्मीर में तीन वर्षों में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश लाया गया है।”

इससे पहले अमित शाह ने दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा किया, जहां डॉ. अंबेडकर ने नागपुर में अपने लाखों अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म ग्रहण किया था। उसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक डॉ के बी हेडगेवार के स्मारक स्थल ‘डॉ हेडगेवार स्मृति मंदिर’ का दौरा किया। उन्होंने आरएसएस के विचारक एम एस गोलवलकर, गुरुजी को भी श्रद्धांजलि दी।

अमित शाह के नागपुर दौरे के दौरान महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवन्द्र फडणवीस भी उनके साथ थे।