Breaking News

कुलगाम में अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी ढेर, एक सैनिक शहीद

श्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक शहीद हो गया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुलगाम में दो मुठभेड़ें ऐसे समय में हुई हैं जब अनंतनाग जिले में नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले में बालटाल मार्ग से पिछले शनिवार को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के कारण पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दोनों मार्गों से तीर्थयात्रियों को कुलगाम जिले से होकर गुजरना पड़ता है।

अधिकारियों ने बताया कि पहली मुठभेड़ कुलगाम के मोदरगाम गांव में उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) चला रही थीं।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा,“जब सेना की संयुक्त टीम पर गोलीबारी शुरू हुई तो अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया। शुरुआती गोलीबारी में सेना की एलीट यूनिट का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया जहाँ उसकी मौत हो गई।”

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को घेराबंदी तोड़ने में कामयाब न होने देने के लिए अतिरिक्त बलों को इलाके में भेजा गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन जारी है और सुरक्षा बल मोर्चे पर हैं।

उन्होंने कहा कि मोदरगाम गांव में अभियान चल रहा था तभी कुलगाम जिले के फ्रिसल चिनिगाम में एक और मुठभेड़ शुरू हो गई।
अधिकारियों ने बताया कि अभियान में अब तक चार आतंकवादी मारे गए हैं और गोलीबारी अभी भी जारी है।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया,“चिनिगाम में चार आतंकवादियों के शव देखे गए हैं और अंदर से गोलीबारी अभी भी जारी है।”
इससे पहले पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले के फ्रिसल चिनिगाम इलाके में भी आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया है।