Breaking News

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा बनेगी सीता, मनोज तिवारी और रवि किशन निभाएंगे बाली और सुग्रीव का किरदार

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद पहली बार रामलीला का आयोजन होने जा रहा है। अयोध्या के रामलीला का आयोजन विश्व की सबसे बड़ी रामलीला के रूप में किया जाता है। इस रामलीला की भव्यता देखने देश विदेश से लोग दर्शक के रूप में आते हैं। विश्व प्रसिद्ध रामलीला में इस वर्ष सीता का रोल मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा प्ले करेंगी। ऐसा पहली बार होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया सीता का किरदार निभाएगी। रामलीला में बॉलीवुड के 42 कलाकार किरदार निभाएंगे। सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन बाली और सुग्रीव बनेंगे।

काफी उत्साहित हूं-
मां सीता के रोल के लिए रिया ने कहा- कि ये वर्ष मेरे लिए कई मायनों में खास है। प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से मुझे विश्व की सबसे बड़ी अयोध्या की रामलीला में सीता का किरदार निभाने का मौका मिला। इसके लिए मैं काफी उत्साहित हूं। रिया सिंघा ने आगे कहा कि मुझे श्री राम के जन्मभूमि पर बुलाने के लिए आयोजन मंडल का आभार व्यक्त करती हूं। यह अनुभव मेरे लिए काफी रोमांचित करने वाली है । मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं की मुझे रामायण का हिस्सा बनाया गया और माँ सीता का किरदार निभाने का मौका मिला है। प्रभु श्री राम व माँ सीता का आशीर्वाद लुंगी और इस वर्ष मिस यूनिवर्स का ताज जीत कर आऊंगी। रिया सिंघा ने इसी साल मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीता है।
इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, उर्वशी रौतेला और हरनाज संधू भी मिस यूनिवर्स इंडिया रह चुकी हैं। लेकिन सीता बनने का अवसर सिर्फ रिया को मिला है।

अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड सितारें-
अयोध्या की रामलीला में इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार काम कर रहे हैं। बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री भाग्य श्री मां वेदवती की भूमिका निभा रही है वहीं पद्मश्री मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका में अपने अभिनय से राम भक्तों को कई वर्षों से राम भक्त में लीन करती हैं। अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने बताया कि अयोध्या की रामलीला इस बार फिर सारे अपने विश्व के पिछले सारे रिकार्ड तोड़ेगी। पिछली बार 36 करोड़ लोगों ने इस आयोजन का लाभ उठाया था वहीं इस वर्ष लगभग 50 करोड़ से अधिक लोग इस भव्य कार्यक्रम में साक्षी बनेंगे। अयोध्या की रामलीला में इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार काम कर रहे हैं।

रिपोर्टर-आभा यादव