नयी दिल्ली, चुनाव आयोग द्वारा देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की कल की गयी घाेषणा इस बार साेशल मीडिया में हिट रही और शुरुआती सात घंटों में ही फेसबुक पर करीब 21 लाख लोगों ने देखा जबकि हैशटैग पर 40 करोड से ज्यादा लोगों तक पहुंचा ।पत्र सूचना कार्यालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चुनाव कार्यक्रम को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए फेसबुक ए ट्विटर और यू.ट्यूब जैसे सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया ।
मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की प्रेस कांफ्रेंस को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यू.ट्यूब चैनल तथा पत्र सूचना कार्यालय और फेसबुक इंडिया के फेसबुक पेज पर सीधा प्रसारण किया गया । आयोग की घोषणा की खास बातें पीआईबी और एमआईबी ने ट्वीट भी किया और अपने फेसबुक पर भी शेयर किया ।
इलेक्शन कमीशन हैशटैग 21़ 2 करोड तथा एसेंबली इलेक्शन हैशटैग 20़ 1 करोड़ लोगों ने देखा ।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फेसबुक के पांच पोस्ट पर इसे 5़ 25 लाख लोगों ने देखा जबकि 1219 ने लाइक किया तथा 140 ने शेयर किया जबकि मंत्रालय के फेसबुक पर 4़ 95 लाख लोगों तक यह कार्यक्रम पहुंचा । मंत्रालय के 22 ट्वीट पर 55127 लोगों ने प्रतीकों से प्रतिक्रिया दी जबकि 1448 बार फिर से ट्वीट किया गया अौर 550 फेवरिट मिले ।