बीएसएफ ने शुरू की हेल्पलाइन, जवान दर्ज करा सकते हैं शिकायत

BSF_Emblemनई दिल्ली, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की ओर से सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर उन्हें कथित तौर पर खराब गुणवत्ता वाला खाना मिलने का आरोप लगाने से पैदा हुए विवाद के बीच बीएसएफ ने यहां एक विशेष टेलीफोन आधारित हेल्पलाइन शुरू की है ताकि उसके जवान 31 जनवरी तक गुप्त तरीके से अपनी शिकायतें दर्ज करा सकें। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने कल देश भर में बल की क्षेत्रीय इकाइयों के साथ उपग्रह आधारित एक सैनिक सम्मेलन किया था जिसमें उन्होंने जवानों से गुप्त तरीके से अपनी शिकायतें उन्हें बताने को कहा। शर्मा ने यहां बीएसएफ मुख्यालय के दो टेलीफोन नंबर भी बताए और कहा कि जवान एवं अधिकारी इन हेल्पलाइनों पर अपनी कोई भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और कॉल करते वक्त उनके नाम, रैंक, पदनाम वगैरह नहीं पूछे जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह हेल्पलाइन 31 जनवरी तक काम करेगी और उसके बाद वाजिब शिकायतों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button